A
Hindi News पैसा गैजेट Samsung फि‍र से करेगी Galaxy Note 7 को लॉन्‍च, 7 जुलाई को आएगा इसका रिफर्बिश्‍ड वर्जन बाजार में

Samsung फि‍र से करेगी Galaxy Note 7 को लॉन्‍च, 7 जुलाई को आएगा इसका रिफर्बिश्‍ड वर्जन बाजार में

सैमसंग इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स (Samsung Electronics) जल्‍द ही अपने विवादित Galaxy Note 7 स्‍मार्टफोन को फि‍र से लॉन्‍च करने जा रही है।

Samsung फि‍र से करेगी Galaxy Note 7 को लॉन्‍च, 7 जुलाई को आएगा इसका रिफर्बिश्‍ड वर्जन बाजार में- India TV Paisa Samsung फि‍र से करेगी Galaxy Note 7 को लॉन्‍च, 7 जुलाई को आएगा इसका रिफर्बिश्‍ड वर्जन बाजार में

सियोल। सैमसंग इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स (Samsung Electronics) जल्‍द ही अपने विवादित Galaxy Note 7 स्‍मार्टफोन को फि‍र से लॉन्‍च करने जा रही है। कंपनी के इसके रिफर्बिश्‍ड वर्जन की बिक्री शुरू करेगी। पिछले साल इस हैंडसेट में बार-बार आग लगने की घटनाओं से कंपनी को करोड़ों का नुकसान हुआ था।

कंपनी के सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि रिफर्बिश्‍ड Galaxy Note 7 या FE की बिक्री 7 जुलाई से शुरू होगी। हालांकि, सैमसंग के एक प्रवक्‍ता ने बताया कि इस हैंडसेट की कीमत अभी तय की जानी है और इसलिए वो इसके लॉन्चिंग डेट की आधिकारिक घोषणा करने के लिए इंतजार कर रहे हैं।

दक्षिण कोरिया की यह टेक्‍नोलॉजी कंपनी अपनी द्विवर्षीय रणनीतिक बैठक का आयोजन सियोल में कर रही है, इस बैठक के दौरान ही कंपनी के नए प्रोडक्‍ट Galaxy Note 8 की लॉन्चिंग डेट की घोषणा होने की उम्‍मीद है। सैमसंग ने अपने इतिहास में पहली बार Galaxy Note 7 के निर्माण और बिक्री को बंद किया था। जांच में यह सामने आया कि आग लगने की घटना हैंडसेट में नॉन-रिमूवल बैटरी की वजह से हो रही थी।

इस फोन की बिक्री बंद करने से कंपनी को 5 अरब डॉलर का नुकसान हुआ था। रिफर्बिश्‍ड Note 7 पूरी तरह से अपडेटेड सॉफ्टवेयर तथा कम-क्षमता वाली बैटरी से लैस होगा। इस साल मार्च में कंपनी ने कहा था कि वह अपने डिफेक्टिव फोन को रिसाइकिल और रिफर्बिश्‍ड कर पुन: बेचेगी।

Latest Business News