A
Hindi News पैसा गैजेट जल्‍द लॉन्‍च होगा Samsung का फोल्डेबल स्मार्टफोन, दोनों तरफ मुड़ने वाली होगी इसकी स्‍क्रीन

जल्‍द लॉन्‍च होगा Samsung का फोल्डेबल स्मार्टफोन, दोनों तरफ मुड़ने वाली होगी इसकी स्‍क्रीन

Samsung डिस्प्ले ने भी कहा कि मल्टी-फोल्डेबल (दोनों तरफ से फोल्ड होने वाला) फोन से पहले सिंगल फोल्डेबल फोन को लॉन्च किया जा सकता है।

जल्‍द लॉन्‍च होगा Samsung का फोल्डेबल स्मार्टफोन, दोनों तरफ मुड़ने वाली होगी इसकी स्‍क्रीन- India TV Paisa जल्‍द लॉन्‍च होगा Samsung का फोल्डेबल स्मार्टफोन, दोनों तरफ मुड़ने वाली होगी इसकी स्‍क्रीन

नई दिल्‍ली। लंबे समय से Samsung के फोल्डेबल स्मार्टफोन गैलेक्सी एक्स को लेकर चर्चा चल रही है। पिछले कुछ सालों से ऐसी खबरे आ रही हैं कि Samsung एक फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन पर काम कर रही है। अब जाकर यह बात पक्‍की हुई है कि Samsung का यह फोन 2019 से पहले बाजार में नहीं आएगा।

सियोल में आयोजित डिस्प्ले टेकसैलून सेमिनार में, सैमसंग डिस्प्ले के मुख्य इंजीनियर किम ते-वूंग ने कहा कि

फोल्ड हो सकने वाले स्मार्टफोन बाजार में 2019 से पहले नहीं आएंगे। बेजेल रहित डिस्प्ले की बिक्री शुरू हो गई है लेकिन हमारे पास फोल्डेबल डिस्प्ले को डेवलेप करने के लिए अभी पर्याप्त समय है।

यह भी पढ़ें : सैमसंग ने भारत में शुरू किया गैलेक्‍सी S8 और S8+ का प्री-रजिस्‍ट्रेशन

कोरियाहेराल्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार, एचआई इनवेस्टमेंट एंड सिक्योरिटीज के एक विश्लेषक ने भी इस सेमिनार में इसी विषय पर अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि Samsung डिस्प्ले 2019 तक फोल्डेबल फोन की बिक्री शुरू कर सकती है क्योंकि कंपनी को नए हार्डवेयर को बेचने की जरूरत नहीं है, इसकी वजह है बेजेल रहित डिस्प्ले के साथ पहले ही 20 फीसदी फायदा हो रहा है।

यह भी पढ़ें : पैनासोनिक ने भारतीय बाजार में उतारे दो नए फोन एलुगा पल्‍स और पल्‍स एक्‍स, कीमत 9,690 से शुरू

किम ते-वूंग ने बाद में कोरिया हेराल्ड को बताया कि फोल्डेबल डिस्प्ले में अभी तकनीकी रूप से कुछ खामियां हैं और बाजार में आने से पहले इन्हें दूर किया जाना बाकी है। Samsung डिस्प्ले ने भी कहा कि मल्टी-फोल्डेबल (दोनों तरफ से फोल्ड होने वाला) फोन से पहले सिंगल फोल्डेबल फोन को लॉन्च किया जा सकता है।

Latest Business News