A
Hindi News पैसा गैजेट स्‍मार्टट्रॉन ने भारतीय बाजार में उतारा अपना पहला फिटनेस बैंड tband, कीमत 4999 रुपए

स्‍मार्टट्रॉन ने भारतीय बाजार में उतारा अपना पहला फिटनेस बैंड tband, कीमत 4999 रुपए

भारतीय स्‍मार्टअप कंपनी स्मार्ट्रोन ने स्‍मार्टफोन के बाद अब फिटनेस और वियरेबल के बाजार में भी कदम रख दिया है। कंपनी ने भारत में अपना पहला वियरेबल डिवाइस लॉन्‍च किया है।

<p>tband</p> <p> </p>- India TV Paisa tband  

नई दिल्‍ली। भारतीय स्‍मार्टअप कंपनी स्मार्ट्रोन ने स्‍मार्टफोन के बाद अब फिटनेस और वियरेबल के बाजार में भी कदम रख दिया है। कंपनी ने भारत में अपना पहला वियरेबल डिवाइस लॉन्‍च किया है। कंपनी ने यह बैंड tband के नाम से लॉन्च किया है। बैंड की कीमत 4999 रुपए रखी गई है। स्मार्ट्रोन का कहना है कि इस tband से यूजर्स ब्लड प्रेशर और इलेक्ट्रोकार्डियोग्राफी मॉनिटरिंग आदि की जानकारी स्मार्टफोन पर स्मार्ट्रोन के हेल्थ एप में देख पाएंगे। आपको बता दें कि स्‍मार्टट्रोन में भारतीय क्रिकेट के दिग्‍गज सचिन तेंदुलकर ने निवेश किया है।

इसके फीचर की जानकारी देते हुए कंपनी ने बताया कि इस डिवाइस में कैलोरी काउंट करने के साथ-साथ, स्लीपिंग पैटर्न, थकान, तनाव और पूरे दिन की एक्टिविटी को ट्रैक करने की क्षमता है। इस डिवाइस से यूजर्स बीपी और ईसीजी मॉनीटर करने के अलावा, काम करने के दौरान या आराम करने के दौरान हार्ट रेट को ट्रैक कर सकते हैं।

 स्लीप मॉनीटर यूजर के स्लीपिंग पैटर्न यानी सोने के तरीके को ट्रैक करता है, जिससे यूजर जान पाएगा कि वह असल में कितनी देर सोया रहा और कितनी देर जगा रहा। इस डिवाइस का इस्तेमाल नींद से जागने के लिए भी किया जा सकता है। यह फिटनेस ट्रैकर यूजर के चलने या दौड़ने की दूरी को भी ट्रैक करता है। साथ ही अगर यूजर कोई दवा खाता है और वो समय पर दवा खाना भूल जाता है तो इस डिवाइस की मदद से रिमाइंडर लगाया जा सकता है।

इसमें 18 मिमी वॉच स्ट्रैप है जिसे बदला भी जा सकता है। स्मार्ट्रोन tband को IP67 रेटिंग प्राप्त है जिसका मतलब यह डिवाइस वाटर और डस्ट रजिस्टेंट है। इस फिटनेस बैंड में 0.96-इंच OLED डिस्प्ले है और 100mAh की बैटरी है, जिसके लिए कंपनी का दावा है ये 4 दिन तक बैकअप के साथ है।

Latest Business News