A
Hindi News पैसा गैजेट Sony ने लॉन्च किया नया ई-इंक टैबलेट DPT-RP1, 5 जून से शुरू होगी बिक्री

Sony ने लॉन्च किया नया ई-इंक टैबलेट DPT-RP1, 5 जून से शुरू होगी बिक्री

Sony ने अपना नया ई इंक टैबलेट DPT-RP1 लॉन्च किया है। इसे फुल चार्ज होने में करीब 5.5 घंटे लगते हैं और इसका इस्‍तेमाल 1 महीने तक किया जा सकता है।

Sony ने लॉन्च किया नया ई-इंक टैबलेट DPT-RP1, 5 जून से शुरू होगी बिक्री- India TV Paisa Sony ने लॉन्च किया नया ई-इंक टैबलेट DPT-RP1, 5 जून से शुरू होगी बिक्री

नई दिल्‍ली। तकनीक क्षेत्र की दिग्‍गज कंपनी Sony ने अपना नया ई इंक टैबलेट DPT-RP1 लॉन्च किया है। इसकी बिक्री 5 जून से शुरू होगी। Sony के इस नए ई-इंक टैबलेट में टचस्क्रीन, वाईफाई और ब्‍लूटूथ जैसे फीचर्स हैं। इस टैबलेट की स्‍क्रीन 13.3 इंच की है। Sony का कहना है कि इस टैबलेट को फुल चार्ज होने में करीब 5.5 घंटे लगते हैं और इसका इस्‍तेमाल एक महीने तक किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : Sony ने भारत में लॉन्‍च किया एक्‍सपीरिया XA1 स्‍मार्टफोन, 23 मेगापिक्‍सल कैमरे से है लैस

Sony DPT-RP1 टैबलेट की खासियत

Sony DPT-RP1 ई इंक टैबलेट एक स्टायलस पेन के साथ आता है जिसे एक चुंबकीय क्लिप के सहारे टैबलेट के किनारे पर लगाया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि इस टैबलेट की मदद से कई सारे काम तेजी से किए जा सकते हैं। इस टैबलेट के स्‍क्रीन का रेजोल्‍यूशन 1650×2220 पिक्सेल का है।

Sony का दावा है कि नए ई इंक टैबलेट की मोटाई करीब 30 कागजों जितनी है। नए Sony DPT-RP1 को पिछले जेनरेशन वाले टैबलेट के मुकाबले ज्‍यादा पतला, हल्‍का और फास्‍ट बनाया गया है। Sony का यह टैबलेट सिर्फ PDF फाइल पढ़ सकता है और कंपनी यूजर को डेस्कटॉप के लिए डिजिटल पेपर ऐप देगी जिससे वेबसाइट और दूसरे डॉक्यूमेंट टैबलेट पर देखने के लिए PDF में कनवर्ट हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें : Huawei ने लॉन्‍च किया P10 स्‍मार्टफोन का बजट वेरिएंट, इसमें है 5.2 इंच की स्‍क्रीन

स्‍पेसिफिकेशंस और कीमत

Sony के नए ई इंक टैबलेट की कीमत 80,000 जापानी यूरो (करीब 47,000 रुपये) है और इसकी बिक्री 5 जून से सिर्फ जापान में शुरू होगी। अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में इसकी उपलब्‍धता के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

नए Sony DPT-RP1 में क्वाड-कोर मार्वेल IAP140 64-बिट एप्लिकेशन प्रोसेसर है। इसमें 16GB स्टोरेज होगी। कंपनी का दावा है कि ई इंक टैबलेट में करीब 10,000 फाइल तक स्टोर की जा सकती हैं। इसका डाइमेंशन 302.6x224x5.9 मिलीमीटर और वज़न 349 ग्राम है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में वाई-फाई ए/बी/जी/एन/एसी मीमो और ब्लूटूथ 4.2 जैसे फीचर हैं।

Latest Business News