A
Hindi News पैसा गैजेट महंगे स्‍मार्टफोन्‍स से हुआ Sony का मोह भंग, अब सिर्फ मिड-रेंज और फ्लैगशिप डिवाइसों पर ही देगी ध्‍यान

महंगे स्‍मार्टफोन्‍स से हुआ Sony का मोह भंग, अब सिर्फ मिड-रेंज और फ्लैगशिप डिवाइसों पर ही देगी ध्‍यान

Sony ने इस बात की घोषणा कर दी है कि वह अब 500 डॉलर कीमत में आने वाले स्‍मार्टफोन्‍स की मैन्‍युफैक्‍चरिंग नहीं करेगी।

महंगे स्‍मार्टफोन्‍स से हुआ Sony का मोह भंग, अब सिर्फ मिड-रेंज और फ्लैगशिप डिवाइसों पर ही देगी ध्‍यान- India TV Paisa महंगे स्‍मार्टफोन्‍स से हुआ Sony का मोह भंग, अब सिर्फ मिड-रेंज और फ्लैगशिप डिवाइसों पर ही देगी ध्‍यान

नई दिल्‍ली। महंगे और प्रीमियम स्‍मार्टफोन्‍स बनाने से Sony का मोह भंग हो चुका है। कंपनी ने कहा है कि वह भविष्य में सिर्फ फ्लैगशिप और मिड-रेंज में आने वाले स्‍मार्टफोन्‍स पर ही अपना फोकस करने वाली है। Sony ने इस बात की भी घोषणा कर दी है कि वह अब 500 डॉलर कीमत में आने वाले स्‍मार्टफोन्‍स की मैन्‍युफैक्‍चरिंग नहीं करेगी। इस कीमत में Sony अपने प्रीमियम स्टैंडर्ड सेगमेंट वाले स्‍मार्टफोन्‍स लॉन्च करती आई है।

यह भी पढ़ें : Vertu ने पेश किया 2.3 करोड़ रुपए का Signature Cobra फीचर फोन, हेलिकॉप्‍टर से होगी डिलिवरी

Sony ने यह कदम इसलिए उठाया है क्‍योंकि क्योंकि पिछले कुछ समय के दौरान स्‍मार्टफोन के बाजार में उसकी हिस्‍सेदारी काफी कम हो गई है। अब कंपनी अपना ये कदम खुद को एक बार फिर से बाजार में स्थापित करने के लिए उठा रही है। अब से Sony अपने मिड-रेंज XA लाइनअप और फ्लैगशिप Xperia XZ स्‍मार्टफोन्‍स पर ही फोकस करने वाली है।

तस्‍वीरों में देखिए Samsung का डुअल स्‍क्रीन वाला स्‍मार्टफोन

samsung dual screen phone

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

यह भी पढ़ें : लॉन्‍च हुआ Asus ZenFone Live, लाइव स्‍ट्रीमिंग के दौरान वीडियो ब्‍यूटिफिकेशन है इसकी खासियत

हालांकि, Sony अभी भी नॉर्थ अमेरिका के बाजार में ही बेहतर प्रदर्शन करने की सोच रही है। कंपनी ने यह भी कहा है कि वह इस बाजार के लिए ही बड़ा निवेश भी कर रही है। ऐसा देखा गया है कि ज्यादा कीमत वाले सोनी के स्‍मार्टफोन्‍स की बिक्री ई-रिटेलर शॉप्स के माध्यम से काफी कम हो रही है। अगर सिर्फ US की ही बात की जाए तो यहां भी हाल ज्‍यादा अलग नहीं है। इसी कारण Sony अपने प्रीमियम सेगमेंट को बंद ही कर रही है।

Latest Business News