A
Hindi News पैसा गैजेट जियो की फ्री सर्विस पर टीडीसैट ने ट्राई से मांगा स्पष्टीकरण, 15 फरवरी तक का दिया समय

जियो की फ्री सर्विस पर टीडीसैट ने ट्राई से मांगा स्पष्टीकरण, 15 फरवरी तक का दिया समय

दूरंसचार विवाद निपटान एवं अपीलीय न्यायाधिकरण (टीडीसैट) ने रिलायंस जियो की फ्री सर्विस पर भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) से स्पष्टीकरण मांगा है।

Setback: जियो की फ्री सर्विस पर टीडीसैट ने ट्राई से मांगा स्पष्टीकरण, 15 फरवरी तक का दिया समय- India TV Paisa Setback: जियो की फ्री सर्विस पर टीडीसैट ने ट्राई से मांगा स्पष्टीकरण, 15 फरवरी तक का दिया समय

नई दिल्ली। दूरंसचार विवाद निपटान एवं अपीलीय न्यायाधिकरण (टीडीसैट) ने रिलायंस जियो की फ्री सर्विस पर भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) से स्पष्टीकरण मांगा है। टीडीसैट ने ट्राई से पूछा है कि क्या जियो ने अपनी दो फ्री ऑफर (वेलकम ऑफर और हैपी न्यू ईयर ऑफर) के बारे में नियामक और ग्राहकों को यह सूचना दी थी कि दोनों योजनाओं में अंतर है।

टीडीसैट ट्राई से पूछा…

  • टीडीसैट ने ट्राई को विभिन्न मुद्दों पर स्पष्टीकरण देने के लिए 15 फरवरी तक का समय दिया है।
  • टीडीसैट ने पूछा है कि क्या सर्विस प्रोवाइडर ने ट्राई को यह सूचित किया कि हैपी न्यू ईयर पेशकश पहली यानी वेलकम पेशकश से भिन्न है।
  • क्या इसके बारे में ट्राई के प्रावधानों के अनुरूप ब्योरा दिया गया है।
  • टीडीसैट ने ट्राई से यह भी पूछा है कि क्या दोनों पेशकशों के प्रावधान और उनका क्रियान्वयन दूरसंचार शुल्क आदेश तथा दूरसंचार उपभोक्ता संरक्षण नियमन के अनुरूप हुआ है।

ट्राई से यह भी स्पष्ट करने को कहा गया है कि क्या रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों को यह सूचना दी थी कि दोनों पेशकशों में भिन्नता है और क्या इसके लिए ग्राहकों की अनुमति ली गई थी।

तस्‍वीरों में देखिए जियो हैपी न्‍यू ईयर ऑफर को

Jio Welcome 2

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

ट्राई ने जियो के ऑफर को ठहराया था सही

  • इसके अलावा यह भी पूछा गया है कि क्या इन पेशकशों में दर योजना, विशेष दर वाउचर या कुछ और था।
  • टीडीसैट ने इस मामले की सुनवाई की अगली तारीख 20 फरवरी तय की है।
  • पिछले सप्ताह ट्राई ने इस मामले में जियो को क्लीन चिट देते हुए कहा था कि उसकी मोबाइल सेवाओं पर मुफ्त कॉलिंग और डाटा प्लान प्रचार की पेशकशों के लिए नियामकीय दिशानिर्देशों का उल्लंघन नहीं है।

Latest Business News