Hindi News पैसा गैजेट 23 जुलाई को भारत में लॉन्‍च हुए अलग-अलग कंपनियों के ये 4 फोन, जानिए इनके बारे में सबकुछ

23 जुलाई को भारत में लॉन्‍च हुए अलग-अलग कंपनियों के ये 4 फोन, जानिए इनके बारे में सबकुछ

23 जुलाई को भारत में घरेलू के साथ ही साथ अंतरराष्‍ट्रीय कंपनियों ने भी अपने-अपने स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किए। ये स्‍मार्टफोन किफायती से लेकर प्रीमियम कैटेगरी के हैं।

blackberry- India TV Paisa Image Source : BLACKBERRY blackberry

नई दिल्‍ली। 23 जुलाई को भारत में घरेलू के साथ ही साथ अंतरराष्‍ट्रीय कंपनियों ने भी अपने-अपने स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किए। ये स्‍मार्टफोन किफायती से लेकर प्रीमियम कैटेगरी के हैं। लावा, टेक्‍नो, ब्‍लैकबेरी और कोमियो ने अपने-अपने स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किए हैं।

लावा ने किया लॉन्‍च बजट स्‍मार्टफोन

घरेलू हैंडसेट निर्माता लावा इंटरनेशनल ने अपने जेड सिरीज के किफायती फोन लावा जेड61 को लॉन्‍च किया, जिसकी कीमत 5,750 रुपए है। इसमें 5.45 इंच का फुल एचडी प्‍लस डिस्‍प्‍ले, 1जीबी रैम, 16जीबी मेमोरी, 8मेगापिक्‍सल ऑटोफोकस रिअर कैमरा, 5मेगापिक्‍सल फ्रंट कैमरा है। कंपनी ने कहा कि इसका 2जीबी रैम वाला वेरिएंट अगस्‍त में लॉन्‍च किया जाएगा।

यह फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित है और इसमें 1.5 गीगाहर्ट्ज क्‍वॉडकोर प्रोसेसर के साथ 3000 एमएएच बैटरी लगी है। वनटाइम फ्री स्‍क्रीन रिप्‍लेसमेंट के साथ लावा अपने यूजर्स को इस फोन पर रिलायंस जियो के साथ मिलकर 2200 रुपए का कैशबैक दे रही है।

टेक्‍नो मोबाइल ने उतारा एआई स्‍मार्टफोन

हांगकांग की ट्रांसन होल्डिंग की सब्सिडियरी कंपनी टेक्‍नो मोबाइल ने भारतीय बाजार में केमोन आईट्वीन को लॉन्‍च किया है, इसकी कीमत 11,499 रुपए है। 6 इंच एचडी प्‍लस फोन फुलव्‍यू डिस्‍प्‍ले के साथ आएगा। इसमें 13एमपी और 2एमपी का डुअल रिअर कैमरा सेटअप और 13 मेगापिक्‍सल का सेल्‍फी कैमरा दिया गया है।

केमोन आईट्वीन के एआई संचालित बोकेह मोड के साथ यूजर्स बैकग्राउंड को ब्‍लर कर सब्‍जेक्‍ट को और अधिक उभार सकते हैं। इसमें क्‍वॉलकॉम स्‍नैपड्रैगन 425 64बिट क्‍वॉडकौर प्रोसेसर की साथ 3जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल स्‍टोरेज है। इसमें 4000 एमएएच की बैटरी लगी है और इसपर जियो की ओर से 2200 रुपए का कैशबैक दिया जा रहा है।

ब्‍लैकबेरी ने पेश किया की2

ब्‍लैकबेरी डिवाइस का निर्माण करने वाले ऑप्टिमस इंफ्राकॉम ने अतिरिक्‍त सुरक्षा वाला ब्‍लैकबेरी की2 स्‍मार्टफोन को लॉन्‍च किया, जिसकी कीमत 42,990 रुपए है। इसमें 6जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल स्‍टोरेज है। यह फोन 31 जुलाई से अमेजन डॉट इन पर बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगा। इस फोन के साथ जियो की ओर से 4450 रुपए का कैशबैक ऑफर दिया जा रहा है।

इसमें नवीनतम एंड्रॉयड 8.1 ऑपरेटिंग सिस्‍टम के साथ 12मेगापिक्‍सल और 12 मेगापिक्‍सल का डुअर रिअर कैमरा सेटअप है। फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्‍सल का है और इसमें 3500 एमएएच की बैटरी है। इसमें क्‍वॉलकॉम स्‍नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर है। इसमें 4.5 इंच का टच डिस्‍प्‍ले है, जिसके ऊपर कॉर्निंग गोरिल्‍ला ग्‍लास 3 लगाया गया है।

कोमियो ने पेश किया एआई फीचर वाला फोन

चीन की स्‍मार्टफोन कंपनी कोमियो ने अपना नया डिवाइस एक्‍स1 लॉन्‍च किया, जिसकी कीमत 7,499 रुपए है। इसमें मीडियाटेक एमटी6739 क्‍वॉडकोर प्रोसेसर, 2जीबी रैम और 16जीबी मेमोरी है। यह फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर चलता है।

इस फोन की स्‍क्रीन 5.5 इंच की है, जो फुल व्‍यू डिस्‍प्‍ले के साथ एचडी प्‍लस स्‍क्रीन है। इसमें 13 मेगापिक्‍सल का रिअर कैमरा है। फोन में 3050एमएएच की बैटरी के साथ ही फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है।

Latest Business News