A
Hindi News पैसा गैजेट सेल्‍फी के दीवानों के लिए ये हैं सबसे बेहतरीन फ्रंट कैमरे वाले स्‍मार्टफोन

सेल्‍फी के दीवानों के लिए ये हैं सबसे बेहतरीन फ्रंट कैमरे वाले स्‍मार्टफोन

इंडिया टीवी पैसा की गैजेट टीम आज अपने रीडर्स के लिए बाजार में मौजूद 8 मेगापिक्‍सल से लैसे ऐसे ही 5 स्‍मार्टफोन लेकर आई है, जिनकी कीमत तो 10,000 रुपए से कम है।

नई दिल्‍ली। आज के समय हर कोई सेल्‍फी का दीवाना है। कारण है कि लोग स्मार्टफोन खरीदते वक्‍त मेन या फिर रियर कैमरे पर नहीं बल्कि उसके फ्रंट कैमरे की क्‍वालिटी पर ज्‍यादा जोर देते हैं। लोगों के इसी मिजाज को समझते हुए मोबाइल कंपनियां भी फ्रंट कैमरे पर ही ज्‍यादा फोकस कर रही हैं। पहले जहां रियर कैमरे ज्‍यादा पावरफुल हुआ करते थे। वहीं आज ओप्‍पो जैसी कई कंपनियों के फ्रंट कैमरे रियर कैमरे से भी ज्‍यादा पावरफुल होते हैं। इतना ही नहीं कई फोन में तो अब फ्रंट कैमरे के साथ फ्लैश भी उपलब्ध है। इंडिया टीवी पैसा की गैजेट टीम आज अपने रीडर्स के लिए बाजार में मौजूद ऐसे ही 5 फोन लेकर आई है, जिनकी कीमत तो 10,000 रुपए से कम है लेकिन इमने 8-मेगापिक्सल का पावरफुल फ्रंट कैमरा दिया गया है।

माइक्रोमैक्स कैनवस सेल्फी 3

भारतीय स्‍मार्टफोन कंपनी माइक्रोमैक्स ने खासतौर पर सैल्‍फी के शौकीनों के लिए ये कैनवस सेल्‍फी 3 स्‍मार्टफोन पेश किया है। माइक्रोमैक्स कैनवस सेल्फी 3 में रियर और फ्रंट कैमरा बराबर क्‍वालिटी का ही है। इसमें कंपनी ने 8-मेगापिक्सल और 8-मेगापिक्सल का ही सेल्फी कैमरा दिया है। अन्‍य स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें 1.3गीगाहट्र्ज क्वाडकोर प्रोसेसर दिया गया है। इसके साथ ही 1जीबी रैम और 8जीबी की इंटरनल मैमोरी है। इसमें 4.8-इंच की स्क्रीन दी गई और इसका स्क्रीन रेजल्यूशन एचडी है। भारतीय बाजार में इस फोन की कीमत 7,790 रुपए है।

तस्‍वीरों में देखिए बेस्‍ट सेल्‍फी फोन

Selfie Smartphone new

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

पैनासोनिक एलुगा आईकॉन

सेल्‍फी के मामले में पैनासोनिक की एलुगा सीरीज का फोन आईकॉन भी काफी बेहतर है। पैनासोनिक इलुगा आईकॉन में फोटोग्राफी के लिए 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है जबकि रियर कैमरा 13-मेगापिक्सल का है। भारतीय बाजार में पैनासोनिक इलुगा आईकॉन की कीमत 9,700 रुपए है। इसमें 5.5-इंच की एचडी आईपीएस डिसप्ले है। इसके साथ ही 1.5गीगाहट्र्ज का ऑक्टाकोर प्रोसेसर है। फोन की इंटरनल मैमोरी 16जीबी है और इसमें 2जीबी रैम मैमोरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए 3जी के अलावा 4जी, एलटीई सपोर्ट भी है।

लावा पिक्सल वी2

अगर आप कम बजट में बेहतरीन सेल्‍फी कैमरे वाला फोन लेना चाहते हैं तो आपके लिए लावा का पिक्सल वी2 काफी अच्‍छा ऑप्‍शन है। लावा पिक्सल वी2 में 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया है। यह कैमरा 1.4 ​माइक्रोन पिक्सल और एफ2.4 अपरचर के साथ उपलब्ध है। इसमें सेल्फी कैमरे के साथ भी फ्लैश दिया गया है। फोन में 16जीबी की इंटरनल मैमोरी और 2जीबी रैम है। बेहतर पावर बैकअप के लिए इसमें 2,500 एमएएच की लीथीयम पॉलिमर बैटरी दी गई है। भारतीय बाजार में यह फोन 8,500 रुपए के बजट में उपलब्ध है।

इंटेक्स एक्वा ग्लैम

ताकतवर सेल्‍फी कैमरे की बात की जाए तो इस कतार में इंटेक्‍स का एक्‍वा ग्‍लैम भी मजबूत दावेदार है। इस फोन में 8-मेगापिक्सल का सेल्फी और 8-मेगापिक्सल का ही रीयर कैमरा दिया गया है। फोन में 4.7—इंच की एचडी स्क्रीन दी गई है। मीडियाटेक एमटी 6580 चिपसेट आधारित इस फोन में 1.3गीगाहट्र्ज का सिंगलकोर प्रोसेसर है। इसके साथ ही 1जीबी रैम और 8जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है। फोन एंडरॉयड आॅपरेटिंग सिस्टम 5.1 लॉलीपॉप पर रन करता है। यह फोन 6,500 के बजट में उपलब्ध है।

इनफोकस बिंगो 50

अमेरिकी कंपनी इनफोकस ने पिछले कुछ समय पहले ही अपने बिंगो 50 मॉडल को भारतीय बाजार में उतारा है। इस फोन की कीमत 7,499 रुपए है। इनफोकस बिंगो 50 में फोटोग्राफी के लिए 8-मेगापिक्सल का रीयर और फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में फ्रंट कैमरे के साथ ऑटो फोकस की सुविधा उपलब्ध है। इसमें 5-इंच का एचडी डिसप्ले दिया गया है और फोन एंडरॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम 6.0 मार्शमेलो पर रन करता है। फोन में 1.3गीगाहट्र्ज क्वाडकोर प्रोसेसर और 3जीबी रैम दी गई है। इसके साथह 16जीबी इंटरनल मैमोरी उपलब्ध है। फोन में कनेक्टिविटी के​ लिए डुअल सिम के साथ 4जी एलटीई सपोर्ट है।

यह भी पढ़ें- जियोनी ने पेश किया बजट स्‍मार्टफोन पी5 मिनी

यह भी पढ़ें- पैनासोनिक एलुगा आई3 में है 13 मेगापिक्सल का कैमरा

Latest Business News