A
Hindi News पैसा गैजेट 10,000 रुपये से सस्ते ये स्मार्टफोन बीते 1 हफ्ते में हुए लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर

10,000 रुपये से सस्ते ये स्मार्टफोन बीते 1 हफ्ते में हुए लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर

भारत में बजट फोन का बड़ा बाजार देखते हुए कंपनियां इस सेग्मेंट में कई फोन उतार रही हैं, वहीं सेग्मेंट में आने वाले नए स्मार्ट फोन कई खास फीचर से लैस हैं।

<p>10 हजार रुपये से कम के...- India TV Paisa Image Source : FILE 10 हजार रुपये से कम के स्मार्टफोन

नई दिल्ली। फेस्टिव सीजन से पहले मोबाइल कंपनियां एक के बाद एक कई मोबाइल फोन लॉन्च कर रही हैं। इस दौरान बजट फोन से लेकर प्रीमियम फोन तक लॉन्च किये जा रहे हैं। इनमें कुछ मिलना शुरू हो चुके हैं तो कुछ जल्द ही मिलने लगेंगे। आइए आज हम आपको ऐसे स्मार्टफोन के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी कीमत 10 हजार रुपये से कम है।  

 

मोटो ई7 प्लस

 
मोटोरोला ने बुधवार को भारत में एक नए स्मार्टफोन मोटो ई7 प्लस को लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 9,499 रुपये रखी गई है। स्मार्टफोन को 30 सितंबर को दोपहर बारह बजे से फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध कराया जाएगा। इसके दो कलर वेरिएंट हैं, मिस्टी ब्लू और ट्विलाइट ऑरेंज। फोन इसी महीने सबसे पहले ब्राजील में उतारा गया था। ये 10 हजार रुपये से कम कीमत में पहला स्मार्टफोन है जिसमें सेंसर के सहित 48 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है।  स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो स्मार्टफोन में 20:9 के आस्पेक्ट रेशियो के साथ 6.5 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। यह डिवाइस ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 460 एसओसी द्वारा संचालित है, जिसमें ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 610 जीपीयू है। इसके अलावा, फोन में 4जीबी रैम और 64 जीबी रोम मेमोरी और इंटरनल स्टोरेज की सुविधा दी गई है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड का उपयोग करके 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें एफ/1.7 लेंस के साथ 48 एमपी का प्राइमरी सेंसर है और एफ/2.4 लेंस के साथ 2एमपी का सेकेंडरी सेंसर है। फोन में आगे की ओर 8एमपी का सेल्फी कैमरा है जिसे एफ/2.2 लेंस के साथ पेयर किया गया है।

नारजो 20ए

स्मार्टफोन ब्रांड रियलमी ने सोमवार को अपने नारजो सीरीज के तहत भारत में तीन स्मार्टफोन लॉन्च किए। इसमें नारजो 20ए सीरीज का सस्ता स्मार्टफोन है जिसकी कीमत 10 हजार रुपये से कम है। इस सीरीज का सबसे सस्ता नारजो 20ए में स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर लगा है और साथ ही इसमें 5000एमएएच की बैटरी है। साथ ही इसमें 12एमपी का ट्रिपल एआई कैमरा है। यह फोन 3जीबी-32जीबी और 4जीबी-64जीबी वेरिएंट्स में है और इनकी कीमत क्रमश: 8499 तथा 9499रुपये हैं। यह फोन 30 सितम्बर से बिक्री के लिए उपलब्ध

स्पार्क 6 एयर

ट्रांशन होल्डिंग्स के ग्लोबल प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड टेक्नो ने सोमवार को भारत में तीन जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ स्पार्क 6 एयर का नया वर्जन 8,699 रुपये में लॉन्च किया। स्पार्क 6 एयर के नए वर्जन में छह हजार एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है, जिसमें 30 दिन स्टैंड बाय टाइम का दावा किया गया है। इसके साथ ही स्मार्टफोन में सात इंच की डिस्प्ले और 13 मेगापिक्सल ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। नए लॉन्च के साथ टेक्नो स्पार्क 6 एयर अब तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध है। यह स्मार्टफोन दो जीबी रैम प्लस 32 जीबी स्टोरेज के साथ 7,999 रुपये में मिलता है। इसके अलावा तीन जीबी प्लस 32 जीबी वाला वेरिएंट 8,499 रुपये में और तीन जीबी प्लस 64 जीबी वेरिएंट 8,699 रुपये में उपलब्ध है। नया 64 जीबी वेरिएंट अमेजन इंडिया पर 25 सितंबर से उपलब्ध होगा। टेक्नो ने कहा कि यह फोन तीन रंगों में उपलब्ध होगा। यह कौमेट ब्लैक, ओशन ब्लू और क्लाउड व्हाइट रंगों में मिलेगा।
 

Latest Business News