A
Hindi News पैसा गैजेट ट्यूरिंग फोन लॉन्‍च करेगी सुपर स्‍मार्टफोन, 12GB रैम, 60 मेगापिक्‍सल कैमरा और 1TB होगी स्‍टोरेज क्षमता

ट्यूरिंग फोन लॉन्‍च करेगी सुपर स्‍मार्टफोन, 12GB रैम, 60 मेगापिक्‍सल कैमरा और 1TB होगी स्‍टोरेज क्षमता

ट्यूरिंग फोन रोबोटिक इंडस्‍ट्रीज के बारे में नहीं सुना होगा, लेकिन यह एक ऐसी कंपनी है जिसका लक्ष्‍य उपभोक्‍ताओं के लिए एक भविष्‍य का फोन बनाना है।

ट्यूरिंग फोन लॉन्‍च करेगी सुपर स्‍मार्टफोन, 12GB रैम, 60 मेगापिक्‍सल कैमरा और 1TB होगी स्‍टोरेज क्षमता- India TV Paisa ट्यूरिंग फोन लॉन्‍च करेगी सुपर स्‍मार्टफोन, 12GB रैम, 60 मेगापिक्‍सल कैमरा और 1TB होगी स्‍टोरेज क्षमता

नई दिल्‍ली। आपने इससे पहले कभी ट्यूरिंग रोबोटिक इंडस्‍ट्रीज (Turing Robotic Industries) के बारे में नहीं सुना होगा, लेकिन यह एक ऐसी कंपनी है जिसका लक्ष्‍य उपभोक्‍ताओं के लिए एक भविष्‍य का फोन बनाना है। ट्यूरिंग ने अपनी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि कंपनी एक सुपर फोन लॉन्‍च करने की योजना बना रही है, जिसमें स्‍टोरेज की कोई सीमा नहीं होगी। कुछ माह पहले हमनें 8जीबी रैम वाले फोन के लॉन्‍च होने की खबरें सुनी थीं, लेकिन अब ट्यूरिंग ने इससे भी बड़ा धमाका करने की तैयारी की है।

कंपनी ने कहा कि हमने जो वादा किया है उसे पूरा करने की हमारी क्षमता पर बहुत से लोग शंका कर रहे हैं, जबकि बहुत से लोगों ने इसके लिए हमें अपना समर्थन दिया है। कंपनी ने इस सुपर स्‍मार्टफोन का नाम कैडेंजा (Cadenza) रखा है।

कैडेंजा के संभावित फीचर्स इस प्रकार होंगे-

  • 5.8” 2560×1440 पिक्‍सल डिस्‍प्‍ले
  • एक नहीं लेकिन 2 क्‍वालकॉम स्‍नैपड्रैगन 830 प्रोसेसर (16 Kyro cores)
  • ट्रिपल लेंस के साथ 60 मेगापिक्‍सल आईमैक्‍स कैमरा 6हजार क्‍वाड रियर कैमरा, 20 मेगापिक्‍सल का डुअल फ्रंट कैमरा
  • 12 जीबी रैम और 1 टीबी स्‍टोरेज (2×256 जीबी माइक्रो एसडी कार्ड)
    स्‍वोर्डफि‍श ओएस आधारित डीप लर्निंग (एआई)
  • वॉइस पावर्ड पावर ऑन/ऑफ
  • 100 वाट ट्रिपल पावर सोर्स- 2400 एमएएच ग्रेफेन सुपरकैपेसिटर बैटरी, 1600 एमएएच लि-आयोन बैटरी और हाइड्रोजन फ्यूल सेल्‍स
  • 4 नैनो-सिम 4जी एलटीई रेडी
  • बेहतर साउंड के लिए मार्शल इक्‍वेलाइजर
  • यह स्‍मार्टफोन स्‍वोर्डफि‍श ओएस पर चलेगा, जो सेलफि‍श ओएस पर आधारित है।

ट्यूरिंग फोन कैडेंजा

कैडेंजा में न्‍यूरल नेटवर्क्‍स, डिफरेंशियल प्राइवेसी और लांग शॉर्ट-टर्म मेमोरी नेटवर्क जैसे एआई फीचर्स भी होंगे। फोन का बाहरी हिस्‍सा उच्‍च तापमान वाले एलॉय उपकरणों, ग्रेफोन ऑक्‍साइड बॉडी और लिक्विड मेटल 2.0 का उपयोग कर तैयार किया जाएगा।

Latest Business News