A
Hindi News पैसा गैजेट फेसबुक और ट्विटर की तरह अब व्‍हाट्सएप अकाउंट भी होगा वेरिफाइड, कंपनी ने बताई यह प्‍लानिंग

फेसबुक और ट्विटर की तरह अब व्‍हाट्सएप अकाउंट भी होगा वेरिफाइड, कंपनी ने बताई यह प्‍लानिंग

व्‍हाट्सएप नंबर को भी वैरिफाइड करवा सकते हैं। इस सुविधा के बाद आप सेलिब्रिटी या बिजनेस हाउस के व्‍हाट्सएप नंबर को आसानी से पहचान सकते हैं।

फेसबुक और ट्विटर की तरह अब व्‍हाट्सएप अकाउंट भी होगा वेरिफाइड, कंपनी ने बताई यह प्‍लानिंग- India TV Paisa फेसबुक और ट्विटर की तरह अब व्‍हाट्सएप अकाउंट भी होगा वेरिफाइड, कंपनी ने बताई यह प्‍लानिंग

नई दिल्‍ली। फेसबुक और ट्विटर की तहर अब आप अपने व्‍हाट्सएप नंबर को भी वैरिफाइड करवा सकते हैं। व्‍हाट्सएप ने इसकी टेस्टिंग शुरू कर दी है। इस सुविधा के बाद आप सेलिब्रिटी या बिजनेस हाउस के व्‍हाट्सएप नंबर को आसानी से पहचान सकते हैं। पिछले महीने आई एक रिपोर्ट में वेरिफाइड प्रोफाइल और अन्य बिजनेस संबंधित फीचर की टेस्टिंग की जानकारी मिली थी। इसके तहत नए फीचर की टेस्टिंग विंडोज फोन ऐप के बीटा वर्जन पर की गई है। अब कंपनी ने ऐलान किया है कि वह वेरिफाइड बिजनेस अकाउंट को ऐप में पेश कर रही है।

व्‍हाट्सएप ने अब इस नए अपडेट के बारे में ताया है कि कुछ बिजनेस अकाउंट को व्हाट्सऐप पर वैरिफाई कर दिया गया है। इसके लिए वेरिफाइड अकाउंट पर हरे रंग के बैज पर व्‍हाइट टिक मार्क दिया गया है। अगर आप किसी कॉन्टेक्ट नाम के बगल में हरे रंग के बैज के साथ व्हाइट टिक मार्क देखते हैं तो आश्वस्त रहिए कि उस बिजनेस प्रोफाइल को वैरिफाई किया गया है। कंपनी ने एक पोस्ट में कहा कि वेरिफाइड अकाउंट के जरिए पता चलेगा कि आपको कब बिजनेस हाउस से बात करनी है। यह जानकारी यलो मैसेज के ज़रिए दी जाएगी। इन मैसेज को चैट से डिलीट नहीं किया जा सकता। अगर आपके पास बिजनेस का फोन नंबर कॉन्टेक्ट में स्टोर है, तो मैसेज उस कॉन्टेक्ट के नाम से आएगा।

यह भी संभव है कि वह वेरिफाइड नंबर आपके फोन की एड्रेस बुक में स्‍टोर न हो। इस स्थिति में आपको बिजनेस हाउस का नंबर उस नाम से दिखेगा जिसे ऐप में वैरिफाई किया गया है। अगर आप चाहते हैं कि वो बिजनेस हाउस परेशान नहीं करें तो आप उस कॉन्टेक्ट को ब्लॉक भी कर सकते हैं। कंपनी ने बताया है कि अभी यह फीचर पायलट प्रोग्राम का हिस्सा है। अभी सिर्फ चुनिंदा बिजनेस हाउस इस फीचर को इस्तेमाल कर पा रहे हैं। आगे चल कर इसे ज्‍याद यूजर्स के लिए अपडेट में जारी कर दिया जाएगा।

Latest Business News