A
Hindi News पैसा गैजेट Whatsapp ने तय की मैसेज फॉरवार्डिंग की सीमा, 5 से ज्‍यादा लोगों को नहीं भेज पाएंगे फोटो और वीडियो

Whatsapp ने तय की मैसेज फॉरवार्डिंग की सीमा, 5 से ज्‍यादा लोगों को नहीं भेज पाएंगे फोटो और वीडियो

लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप व्‍हाट्सऐप स्‍पैम और फर्जी खबरों पर लगाम लगाने के लिए एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। व्‍हाट्सऐप के जरिए आप जो भी मैसेज, फोटो या वीडियो पोस्‍ट करते हैं, उसकी एक सीमा तय की जा रही है। भारत में व्‍हाट्सऐप के जरिए एक बार में सिर्फ 5 चैट को मैसेज फॉरवार्ड किए जा सकेंगे और उसके बाद क्विक फॉरवार्ड बटन डिसैबल हो जाएगा।

Whatsapp- India TV Paisa Whatsapp

नई दिल्‍ली। लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप व्‍हाट्सऐप स्‍पैम और फर्जी खबरों पर लगाम लगाने के लिए एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। व्‍हाट्सऐप के जरिए आप जो भी मैसेज, फोटो या वीडियो पोस्‍ट करते हैं, उसकी एक सीमा तय की जा रही है। भारत में व्‍हाट्सऐप के जरिए एक बार में सिर्फ 5 चैट को मैसेज फॉरवार्ड किए जा सकेंगे और उसके बाद क्विक फॉरवार्ड बटन डिसैबल हो जाएगा। अभी इसकी टेस्टिंग होनी है।

व्‍हाट्सऐप अगर अपने इस नए फीचर को प्रभावी करता है तो इसका मतलब होगा कि किसी मैसेज को एक ही अकाउंट से सिर्फ 5 बार फॉरवार्ड किया जा सकेगा। इस सीमा के बाद व्‍हाट्सऐप पर उस मैसेज को फॉरवार्ड करने का बटन डिसैबल हो जाएगा।

व्‍हाट्सऐप ने एक ब्‍लॉग पोस्‍ट में लिखा है कि हम व्‍हाट्सऐप पर मैसेज फॉरवार्ड करने की सीमा की टेस्टिंग करेंगे। यह हर यूजर के लिए लागू होगा। भारत में लोग दुनिया के किसी भी दूसरे देश से ज्यादा मेसेज, फोटोज़ और विडियो फॉरवर्ड करते हैं। हम एक बार में 5 चैट के लिए लिमिट टेस्ट करेंगे और उसके बाद मीडिया मेसेज के पास बना क्विक फॉरवार्ड बटन हटा दिया जाएगा।

आपको बता दें कि भारत में लगभग 25 करोड़ लोग व्‍हाट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं और व्‍हाट्सऐप का यहां सबसे बड़ा बाजार है। पिछले कुछ महीनों में व्‍हाट्सऐप पर वायरल हुए विडियो और मेसेज के जरिए मॉब लिंचिंग और हिंसा की कई खबरें सामने आ चुकी हैं। केंद्र सरकार ने व्‍हाट्सऐप से इस संबंध में एक्शन लेने को कहा है और कल ही दूसरा नोटिस भी भेजा है।

Latest Business News