A
Hindi News पैसा गैजेट Xiaomi ने बढ़ाई स्मार्ट टीवी की कीमतें, जानिए कितनी बढ़ीं Mi और Redmi TV की कीमतें

Xiaomi ने बढ़ाई स्मार्ट टीवी की कीमतें, जानिए कितनी बढ़ीं Mi और Redmi TV की कीमतें

चीनी की कंपनी Xiaomi ने अपने स्मार्टटीवी के ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। कंपनी ने भारत में अपनइी Mi और Redmi TV की रेंज कीमतों में बढ़ोत्तरी कर दी है।

<p>Xiaomi ने बढ़ाई स्मार्ट...- India TV Paisa Image Source : MI.COM Xiaomi ने बढ़ाई स्मार्ट टीवी की कीमतें, जानिए कितनी बढ़ीं Mi और Redmi TV की कीमतें

चीनी की कंपनी Xiaomi ने अपने स्मार्टटीवी के ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। कंपनी ने भारत में अपनइी Mi और Redmi TV की रेंज कीमतों में बढ़ोत्तरी कर दी है। कंपनी 1 जुलीाई से अपने चुनिंदा स्मार्टटीवी की रेंज में 2000 रुपये तक का इजाफा किया है। कंपनी ने इसके पीछे का प्रमुख कारण वैश्विक सप्लाई चेन में मुश्किल को बताया है। इस बढ़ोत्तरी के चलते कंपनी के स्मार्टटीवी की कीमतों में 3 से 6 प्रतिशत तक का इजाफा हुआ है। 

हालांकि पिछले कुछ दिन पहले कंपनी ने अपने पॉपुलर स्मार्टफोन्स की कीमतों में वृद्धि की थी। दूसरी ओर रियलमी और वीवो ने भी पिछले दिनों अपने कुछ स्मार्टफोन्स के दामों में इजाफा किया था।  

Image Source : Mi.comXiaomi ने बढ़ाई स्मार्ट टीवी की कीमतें, जानिए कितनी बढ़ीं Mi और Redmi TV की कीमतें

नई कीमतें क्या हैं और किन मॉडलों की कीमतों में बढ़ोत्तरी की गई है, कंपनी ने इस बारे में खुलासा नहीं हुआ है। टेक वेबसाइट 91मोबाइल की रिपोर्ट के अनुसार Mi TV और Redmi TV सीरीज के में कम से कम 10 मॉडल हैं जिनकी कीमतों में बढ़ोत्तरी हो चुकी है। मॉडल के आधार पर 2,000 रुपये तक वृद्धि हुई है।

बता दें कि 2021 की शुरुआत में शाओमी ने मी टीवी 4A प्रो, मी टीवी 4X और मी टीवी हॉरिजोन एडिशन की कीमतों में 3000 रुपये तक की वृद्धि की थी। दूसरी ओर शाओमी ने रेडमी सीरीज के स्मार्टफोन की कीमतों में बढ़ोत्तरी की थी। कंपनी ने रेडमी नोट10 की कीमत में 1000 रुपये की बढ़ोतरी की थी। 

उद्योग संस्था, सीईएएमए और फ्रॉस्ट एंड सुलिवन की एक संयुक्त रिपोर्ट के अनुसार, टीवी बाजार 2018-19 में 175 लाख यूनिट से 2024-25 में बढ़कर 284 लाख यूनिट होने की उम्मीद है। रिपोर्ट के अनुसार, ओपन-सेल पैनल और टीवी के चिप्स मुख्य रूप से ताइवान, थाईलैंड और वियतनाम जैसे कुछ अन्य बाजारों के अलावा चीन से आयात किए जाते हैं और भारत में केवल असेंबली की जाती है।

Latest Business News