A
Hindi News पैसा गैजेट श्‍याओमी ने भारत में लॉन्‍च किया Mi एक्‍सचेंज प्रोग्राम, पुराने फोन के बदले कंपनी देगी नया स्‍मार्टफोन

श्‍याओमी ने भारत में लॉन्‍च किया Mi एक्‍सचेंज प्रोग्राम, पुराने फोन के बदले कंपनी देगी नया स्‍मार्टफोन

भारतीय स्‍मार्टफोन बाजार में लगातार बढ़ रही प्रतिस्‍पर्धा में बने रहने के लिए श्‍याओमी ने भारत में अपना Mi एक्‍सचेंज प्रोग्राम लॉन्‍च किया है।

श्‍याओमी ने भारत में लॉन्‍च किया Mi एक्‍सचेंज प्रोग्राम, पुराने फोन के बदले कंपनी देगी नया स्‍मार्टफोन- India TV Paisa श्‍याओमी ने भारत में लॉन्‍च किया Mi एक्‍सचेंज प्रोग्राम, पुराने फोन के बदले कंपनी देगी नया स्‍मार्टफोन

नई दिल्‍ली। भारतीय स्‍मार्टफोन बाजार में लगातार बढ़ रही प्रतिस्‍पर्धा में बने रहने के लिए चीन की हैंडसेट निर्माता कंपनी श्‍याओमी (Xiaomi) ने भारत में अपना Mi एक्‍सचेंज प्रोग्राम लॉन्‍च किया है। इसके तहत यूजर्स श्‍याओमी के नए डिवाइस को खरीदने में अपने पुराने स्‍मार्टफोन को बेहतर कीमत पर एक्‍सचेंज कर पाएंगे। एमआई एक्‍सचेंज प्रोग्राम के लिए श्‍याओमी ने दिल्‍ली की कंपनी कैशीफाई के साथ गठजोड़ किया है।

एमआई एक्‍सचेंज ऑफर का लाभ उठाने के लिए यूजर्स को कंपनी के किसी भी एमआई होम स्‍टोर पर विजिट करना होगा। इस स्‍टोर पर मौजूद कैशीफाई टीम यूजर्स के पुराने स्‍मार्टफोन की जांच करेगी और उसकी अनुमानित कीमत बताएगी। यह कीमत फोन की स्थिति पर निर्भर करेगी। यूजर इस बताई गई कीमत का उपयोग नए श्‍याओमी रेडमी या एमआई मोबाइल को खरीदने में कर सकेंगे।

ग्राहक चाहें तो श्‍याओमी स्मार्टफोन खरीदने से पहले पुराने फोन के लिए पिकअप सेवा की भी सुविधा ले सकते हैं। यह सेवा कैशीफाई देगी और पिकअप फोन के लोकेशन से होगा। इस परिस्थिति में ग्राहक को खरीदारी के लिए हैंडसेट की सारी कीमत एमआई होम स्टोर में चुकानी होगी। वहीं, कैशीफाई उन्हें पुराने फोन की कीमत बाद में देगा।

गौर करने वाली बात है कि आपके पुराने फोन की कीमत कैशीफाई की टीम तय करेगी। कीमत हैंडसेट की स्थिति और मार्केट वैल्यू पर निर्भर करेगी। इसके अलावा एमआई स्टोर में किसी भी श्‍याओमी स्मार्टफोन को खरीदने के लिए सिर्फ एक हैंडसेट को एक्सचेंज किया जा सकता है। इसके अलावा वही फोन एक्सचेंज होंगे, जिनका जिक्र कैशीफाई के पोर्टफोलियो में किया गया है।

Latest Business News