Hindi News पैसा गैजेट Xiaomi ने लॉन्‍च किया Redmi 5A स्‍मार्टफोन, 8 दिन तक चलने वाली बैटरी से लैस इस मोबाइल की कीमत है 6,000 रुपए

Xiaomi ने लॉन्‍च किया Redmi 5A स्‍मार्टफोन, 8 दिन तक चलने वाली बैटरी से लैस इस मोबाइल की कीमत है 6,000 रुपए

Redmi 4A के बाद अब Xiaomi ने Redmi 5A भी लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी का दावा है कि Redmi 5A की बैटरी 8 दिन तक चलेगी।

Xiaomi ने लॉन्‍च किया Redmi 5A स्‍मार्टफोन, 8 दिन तक चलने वाली बैटरी से लैस इस मोबाइल की कीमत है 6,000 रुपए- India TV Paisa Xiaomi ने लॉन्‍च किया Redmi 5A स्‍मार्टफोन, 8 दिन तक चलने वाली बैटरी से लैस इस मोबाइल की कीमत है 6,000 रुपए

नई दिल्‍ली। Redmi 4A के बाद अब Xiaomi ने Redmi 5A भी लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी का दावा है कि Redmi 5A की बैटरी 8 दिन तक चलेगी। नए Xiaomi Redmi 5A की कीमत चीन में 599 चीनी युआन (करीब 6,000 रुपए) रखी गई है। यह स्मार्टफोन चीन में Mi के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर, जेडीडॉटकॉम और दूसरी वेबसाइट पर प्री ऑर्डर के लिए सोमवार से उपलब्ध होगा। यह स्मार्टफोन प्लैटिनम सिल्वर, चेरी पाउडर और शैंपेन गोल्ड कलर वैरिएंट में उपलब्‍ध होगा। आपको बता दें कि एंट्री लेवल के Redmi 5A में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया गया है।

यह भी पढ़ें : स्‍मार्टफोन खरीदने के लिए नहीं होगी पैसों की जरूरत, सिर्फ आधारकार्ड दिखाकर खरीद सकेंगे फोन

Xiaomi Redmi 5A के फीचर्स और स्‍पेसिफिकेशंस

Xiaomi Redmi 5A में 5 इंच का एचडी (720×1280 पिक्सल्स) आईपीएस डिसप्‍ले दिया गया है। स्क्रीन की डेनसिटी 296 पीपीआई है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर दिया गया है जो 1.4GHz पर चलता है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 308 GPU है। इस फोन में 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज दिया गया है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128GB जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह स्मार्टफोन हाइब्रिड डुअल सिम को स्लॉट सपोर्ट करता है।

यह भी पढ़ें : वनप्‍लस, शाओमी और लेनोवो के स्‍मार्टफोन्‍स पर मिल रही है भारी छूट, यहां से करें खरीदारी

Xiaomi Redmi 5A का कैमरा

Xiaomi Redmi 5A  में 13MP का रियर कैमरा दिया गया है जो अपर्चर एफ/2.2 और फ्लैश से लैस है। सेल्फी और वीडियो चैट के लिए इसमें अपर्चर एफ/2.0 के साथ 5MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। रियर कैमरे में पैनोरमा मोड, बर्स्ट मोड, फेशियल रिकग्निशन के साथ आता है। Xiaomi Redmi 5A से 30 फ्रेम प्रति सेकेंड पर 1080 पिक्सल तक वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं।

Latest Business News