A
Hindi News पैसा गैजेट नया फोन खरीदने वाले कुछ दिन रुक जाएं, Xiaomi ने किया 2020 में 10 5G स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने का ऐलान

नया फोन खरीदने वाले कुछ दिन रुक जाएं, Xiaomi ने किया 2020 में 10 5G स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने का ऐलान

कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि मीडियाटेक के 5जी चिप से सुसज्जित पहला मॉडल रेडमी के30 हो सकता है।

Xiaomi to launch 10 5G smartphones in 2020- India TV Paisa Image Source : XIAOMI Xiaomi to launch 10 5G smartphones in 2020

बीजिंग। चीन की स्‍मार्टफोन निर्माता शाओमी ने 2020 में कम से कम 10 5जी स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने की योजना बनाई है। कंपनी का लक्ष्‍य जल्‍द से जल्‍द 5जी डिवाइसेस को भी उतना ही लोकप्रिय बनाने का है, जितना की इस समय 4जी फोन हैं।

शाओमी के संस्‍थापक लेई जून ने अपने एक बयान में कहा है कि शाओमी का लक्ष्‍य ऐसे 5जी फोन लॉन्‍च करने का है, जो एंट्री लेबल से लेकर हाई-एंड कीमत की फुल रेंज को कवर करेंगे। यहां आयोजित कंपनी के डेवलपर कॉन्‍फ्रेंस में जून ने कहा कि 285 डॉलर (2000 युआन) से अधिक कीमत वाले सभी शाओमी स्‍मार्टफोन 5जी टेक्‍नोलॉजी से सुसज्जित होंगे।

जेडडीनेट ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा कि चीन में 5जी नेटवर्क के आधिकारिक वाणिज्यिक लॉन्‍च से पहले ही चीनी स्‍मार्टफोन ब्रांड्स ने इसी साल से 5जी फोन पेश करना शुरू कर दिया है। लेई का मानना है कि 5जी डिवाइसेस के लिए मांग तभी बढ़ेगी जब बड़ी संख्‍या में स्‍थानीय उपभोक्‍ता अपने हैंडसेट को 5जी-सक्षम हैंडसेट से बदलना चाहेंगे।

शाओमी ने पहले ही एक 5जी+एआईओटी रणनीति को लॉन्‍च कर दिया है, जिससे इसके एआईओटी सेवाओं के उपयोग के विकास और अधिग्रहण को बढ़ावा दिया जा सके। इसके अलावा जून ने कहा कि शाओमी का आईओटी प्‍लेटफॉर्म 19.6 करोड़ डिवाइसेस के साथ कनेक्‍टेड है और आईओटी डिवाइसेस के यूजर्स की संख्‍या 30 लाख से अधिक है।

हाल ही में मीडियाटेक ने घोषणा की है कि वह 26 नवंबर को एक नया प्रोडक्‍ट लॉन्‍च कॉन्‍फ्रेंस का आयोजन करेगी, जिसमें आधिकारिक रूप से एक नया 5जी चिप लॉन्‍च किया जाएगा। कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि मीडियाटेक के 5जी चिप से सुसज्जित पहला मॉडल रेडमी के30 हो सकता है।

Latest Business News