A
Hindi News पैसा गैजेट Flipkart पर आज से शुरू होगी YU Yunicorn की पहली फ्लैश सेल

Flipkart पर आज से शुरू होगी YU Yunicorn की पहली फ्लैश सेल

भारतीय मोबाइल फोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स के YU Yunicorn स्मार्टफोन की पहली फ्लैश सेल मंगलवार दोपहर 2 बजे से शुरू होगी।

Flipkart पर आज से शुरू होगी YU Yunicorn की पहली फ्लैश सेल, जानिए इस पावरफुल फोन के फीचर्स और कीमत- India TV Paisa Flipkart पर आज से शुरू होगी YU Yunicorn की पहली फ्लैश सेल, जानिए इस पावरफुल फोन के फीचर्स और कीमत

नई दिल्ली। भारतीय मोबाइल फोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स के YU Yunicorn स्मार्टफोन की आज से भारत में बिक्री शुरू होने जा रही है। Yunicorn की पहली फ्लैश सेल मंगलवार दोपहर 2 बजे से शुरू होगी। मेटल बॉडी वाले YU Yunicorn की कीमत पहले एक महीने के लिए 12,999 रुपये होगी। एक महीने के बाद हैंडसेट 14,999 रुपये में उपलब्ध होगा। यह स्मार्टफोन रश सिल्वर, ग्रेफाइट और रश गोल्ड कलर वेरिएंट में मिलेगा। रश गोल्ड कलर वेरिएंट को शुरुआती सेल में सीमित संख्या में उपलब्ध कराए जाने की जानकारी दी गई है।

क्‍या हैं इस फोन के फीचर्स

YU Yunicorn एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप पर चलेगा। लेकिन इस फोन में इसे ‘एंड्रॉयड फॉर स्टेरॉयड्स’ का नाम दिया गया है। इस फोन में खास बदलाव भी किए गए हैं। जैसे कि यह वर्टिकल ऐप ड्रॉअर के साथ आएगा और इसमें पढ़ने व बैटरी लाइफ बढ़ाने के लिए मोनोक्रोम मोड दिया गया है। कंपनी ने भरोसा दिया है कि हैंडसेट लॉन्च होने के एक महीने के अंदर एंड्रॉयड 6.0.1 मार्शमैलो पर अपग्रेड दिया जाएगा। अराउंड यू सर्विसेज प्लेटफॉर्म को भी अपग्रेड किए जाने की जानकारी मिली है।

तस्वीरों में देखिए बड़ी स्क्रीन वाले स्मार्टफोन

Big Screen Phone

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

ये हैं फोन की स्‍पेसिफिकेशंस

YU Yunicorn में 5.5 इंच का फुल-एचडी डिस्प्ले है जिसपर गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन मौजूद है। यह 1.8 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी10 चिपसेट से लैस है और साथ में मौजूद है 4 जीबी रैम। Yunicorn में डुअल-एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी है जिसे यूज़र हाइब्रिड डुअल-सिम माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट (128 जीबी तक) के जरिए बढ़ा पाएंगे। इसमें मौजूद है 4000 एमएएच की बैटरी, जो फास्ट चार्ज़िंग को सपोर्ट करती है। हैंडसेट में डिस्प्ले के नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें- LeEco की ऑफिशियल लॉन्चिंग से पहले ही eBay पर बिकने लगा LeEco2 स्मार्टफोन

Latest Business News