A
Hindi News पैसा गैजेट जेडटीई 17 अक्‍टूबर को बाजार में पेश कर सकती है फोल्‍ड होने वाला स्‍मार्टफोन, ये होंगी इसकी खासियतें

जेडटीई 17 अक्‍टूबर को बाजार में पेश कर सकती है फोल्‍ड होने वाला स्‍मार्टफोन, ये होंगी इसकी खासियतें

जेडटीई अपना पहला फोल्‍ड होने वाला फोन लॉन्‍च करने वाली है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अगले महीने यानि 17 अक्‍टूबर को यह फोन बाजार में उतार सकती है।

जेडटीई 17 अक्‍टूबर को बाजार में पेश कर सकती है फोल्‍ड होने वाला स्‍मार्टफोन, ये होंगी इसकी खासियतें- India TV Paisa जेडटीई 17 अक्‍टूबर को बाजार में पेश कर सकती है फोल्‍ड होने वाला स्‍मार्टफोन, ये होंगी इसकी खासियतें

(फोटो स्रोत: एंड्रॉयड अथॉरिटी) 

नई दिल्‍ली। फोल्‍ड होने वाले स्‍मार्टफोन की चर्चा पिछले कई दिनों से जारी हैं। पहले सैमसंग के खेमे से फोल्‍ड होने वाले गैलेक्‍सी फोन की खबर आई थी। जिसमें कहा गया था कि कंपनी अगले साल फोल्‍ड होने वाला गैलेक्‍सी फोन लॉन्‍च करेगी। वहीं अब खबर है कि चीनी कंपनी जेडटीई अपना पहला फोल्‍ड होने वाला फोन लॉन्‍च करने वाली है। ऑनलाइन गैजेट मैगजीन एंड्रॉयड अथॉरिटी की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अगले महीने यानि 17 अक्‍टूबर को यह फोन बाजार में उतार सकती है।

रिपोर्ट के अनुसार जेडटीई ने इसे एक्‍सॉन मल्‍टी कोडनेम दिया है। लेकिन हो सकता है कि कंपनी इसे एक्‍सान एम के नाम से बाजार में पेश करे। रिपोर्ट में इसकी कुछ तस्‍वीरें भी जारी की गई हैं। इसे देखते हुए लगता है कि यह आपस में बंटने वाली स्‍क्रीन के साथ पेश किया जाएगा। रिपोर्ट में बताया गया है कि डुअल स्‍क्रीन को मिलाकर एक छोटे आकार का टैबलेट बन जाता है। डुअल स्‍क्रीन का फायदा यह है कि इसमें आप एक साथ दो एप्‍स को चला सकते हैं। यह एक समय में कई काम करने वाले यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद फीचर होगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इसमें डुअल फुल HD डिस्प्ले दिया गया है। जिसका स्क्रीन रिजोल्‍यूशन 2160 x 1920 पिक्सल है। जेडटीई ने घोषणा की है कि 17 अक्‍टूबर को कंपनी न्‍यूयॉर्क में एक खास ईवेंट आयोजित करने जा रही है। हालांकि कंपनी ने इस अवसर पर लॉन्‍च होने वाले फोन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। ऐसे में एंड्रॉयड अथॉरिटी की खबर सही प्रतीत होती दिख रही है।

Latest Business News