A
Hindi News पैसा गैजेट ZTE ने पेश किया दुनिया का पहला 5G स्‍मार्टफोन, 4G से 10 गुना तेज होगा डाउनलोड

ZTE ने पेश किया दुनिया का पहला 5G स्‍मार्टफोन, 4G से 10 गुना तेज होगा डाउनलोड

चीन की टेक्‍नोलॉजी कंपनी जेडटीई ने अब से कुछ वक्‍त पहले बार्सिलोना में चल रहे मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस में दुनिया का पहला 5G स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर दिया है।

@MWC: ZTE ने पेश किया दुनिया का पहला 5G स्‍मार्टफोन, 4G से 10 गुना तेज होगा डाउनलोड- India TV Paisa @MWC: ZTE ने पेश किया दुनिया का पहला 5G स्‍मार्टफोन, 4G से 10 गुना तेज होगा डाउनलोड

नई दिल्‍ली। भारत में भेल ही 4जी टेक्‍नोलॉजी और 4जी हैंडसेट हॉट डिमांड बने हों, लेकिन टेक्‍नोलॉजी की दुनिया 5G की रफ्तार से भाग रही है। जी हां, चीन की टेक्‍नोलॉजी कंपनी ZTE  ने अब से कुछ वक्‍त पहले बार्सिलोना में चल रहे मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस में दुनिया का पहला 5G स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर दिया है। जेडटीई के मुताबिक इसकी स्‍पीड 4जी के मुकाबले 10 गुना ज्‍यादा तेज है।

यह भी पढ़े: ZTE ने लॉन्च किया 72 घंटे की बैटरी बैकअप देने वाला स्मार्टफोन, जानिए इसकी कीमत और खासियत

तस्‍वीरों में देखिए 5,000 रुपए से सस्‍ते बेहतरीन स्‍मार्टफोन्‍स

4G smartphones under 5K new

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

फोन को लॉन्‍च करते हुए कंपनी ने घोषणा की है कि लाइटनिंग-फास्ट 5G मोबाइल इंटरनेट सर्विस के 2020 तक शुरू हो सकती है। कंपनी के मुताबिक यह दुनिया का पहला गीगाबिट फोन है। नाम से ही पता चता है कि इसकी डाउनलोड स्पीड 1 गीगाबिट प्रति सेकेंड तक हो सकती है। जो कि आज इस्तेमाल होने वाली पहली जेनरेशन के 4जी सर्विस से 10 गुना ज्यादा बेहतर है। सीधे शब्‍दों में कहें तो आप 1 सेकेंड से भी कम समय में पूरी मूवी डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़े: आसुस ने लॉन्च किया जेनफोन 3एस मैक्स स्मार्टफोन, कीमत 14,999 रुपए

5G तकनीक की बात करें तो अगले साल विंटर ओलंपिक के दौरान आप इसे महसूस कर सकते हैं। दक्षिण कोरियाई कंपनी कैरियर केटी कॉर्प ने 5G को लेकर अहम घोषणा की है। कंपनी का लक्ष्य पियोंगचैंग में 2018 विंटर ओलंपिक के दौरान 5जी सर्विस का ट्रायल करना है। 5जी टेक्नोलॉजी का पहला बड़ा ट्रायल 2020 में होने की उम्मीद है।

Latest Business News