A
Hindi News पैसा गैजेट Windows के laptop में मिलेंगे Apple के फीचर्स, माइक्रोसॉफ्ट ने बताया कैसे मिलेगा फायदा

Windows के laptop में मिलेंगे Apple के फीचर्स, माइक्रोसॉफ्ट ने बताया कैसे मिलेगा फायदा

विंडोज डिवाइस वाले आईफोन उपयोगकर्ता अपने सभी आईफोन फोटो और वीडियो को माइक्रोसॉफ्ट फोटो ऐप में ही एक्सेस कर पाएंगे। उन्हें बस माइक्रोसॉफ्ट स्टोर से विंडोज के लिए आईक्लाउड ऐप इंस्टॉल करना होगा और आईक्लाउड फोटोज को सिंक करना होगा।

Windows के laptop में मिलेंगे Apple...- India TV Paisa Image Source : INDIA TV Windows के laptop में मिलेंगे Apple के फीचर्स

Highlights

  • माइक्रोसॉफ्ट फोटो ऐप में ही एक्सेस कर पाएंगे
  • बेहतर एक्सपीरिएंस मुहैया कराने की कोशिश
  • Windows के laptop में मिलेंगे Apple के फीचर्स

Microsoft: माइक्रोसॉफ्ट ने बुधवार को सरफेस लैपटॉप लॉन्च इवेंट में एप्पल म्यूजिक और आईक्लाउड जैसी एप्पल सेवाओं को विंडोज में लाने की घोषणा की। एप्पल म्यूजिक सर्विस एक्सबॉक्स वीडियो गेम कंसोल पर काम करेगी और आईक्लाउड फोटोज सिंकिंग सर्विस विंडोज पीसी पर काम करेगी।

कंपनी ने बुधवार देर रात कहा, "पिछले कुछ वर्षो से एंड्रॉइड फोन रखने वाले विंडोज ग्राहकों ने अपने विंडोज पीसी पर सीधे मैसेजिंग, कॉलिंग और फोटो के साथ उस वादे का अनुभव किया है, जो उनके जीवन में दो सबसे महत्वपूर्ण उपकरणों को एक साथ लाते हैं।"

इसमें कहा गया है, "हम ग्राहकों के लिए अपने आईफोन फोटो और एप्पल से अपने पसंदीदा मनोरंजन को अपने एक्सबॉक्स और विंडोज डिवाइस पर एक्सेस करना पहले से कहीं ज्यादा आसान बना रहे हैं।"

माइक्रोसॉफ्ट फोटो ऐप में ही एक्सेस कर पाएंगे

विंडोज डिवाइस वाले आईफोन उपयोगकर्ता अपने सभी आईफोन फोटो और वीडियो को माइक्रोसॉफ्ट फोटो ऐप में ही एक्सेस कर पाएंगे। उन्हें बस माइक्रोसॉफ्ट स्टोर से विंडोज के लिए आईक्लाउड ऐप इंस्टॉल करना होगा और आईक्लाउड फोटोज को सिंक करना होगा। इसके अलावा, एप्पल म्यूजिक आज से एक्सबॉक्स पर उपलब्ध होगा और एप्पल म्यूजिक और एप्पल टीवी ऐप अगले साल विंडोज पर लॉन्च होंगे।

विंडोज इनसाइडर्स के पास आज से शुरू होने वाले आईक्लाउड और फोटोज ऐप इंटीग्रेशन तक पहुंच होगी, जिसकी उपलब्धता नवंबर में शुरू होने वाले सभी विंडोज 11 यूजर्स के लिए होगी। एप्पल म्यूजिक 12 अक्टूबर से एक्सबॉक्स पर उपलब्ध है। एप्पल म्यूजिक और एप्पल टीवी ऐप इस साल के अंत में माइक्रोसॉफ्ट स्टोर में लॉन्च होंगे।

बेहतर एक्सपीरिएंस मुहैया कराने की कोशिश

विंडोज सर्विसिंग एंड डिलीवरी प्रोग्राम मैनेजमेंट में वाइस प्रेसिडेंट के पद पर कार्यरत जॉन केबल ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा है कि विंडोज 11 के लिए हमारा दृष्टिकोण साफ है। हम यूजर्स को बेहतर एक्सपीरिएंस मुहैया कराने जा रहे हैं, जो शानदार सेफ्टी फीचर्स के साथ आता है। अगर हमें पता चलता है कि इसका इस्तेमाल कर रहे यूजर्स को कोई समस्या आ रही है तब हम इसके आगे के पेशकश पर होल्ड लगा देंगे और सुधार होने के बाद वापस से रिलीज किया जाएगा।

कैसे कर सकते हैं विंडोज 11 का इस्तेमाल

इसका इस्तेमाल कोई भी आम यूजर कर सकता है उसके लिए उसे विंडोज अपडेट सेटिंग्स खोलकर अपने सिस्टम को अपडेट करना होगा। फिर उसे नए अपडेट को इंस्टॉल करने का विकल्प मिल जाएगा।

कंपनी ने कहा कि वह टैब्ड फाइल एक्सप्लोरर सहित अनुभवों के एक नए सेट की घोषणा कर रही है, जिसे सभी संस्करणों के लिए 2022 अपडेट का एक पार्ट माना जाता है, जो इस अक्टूबर में तैयार हो जाएगा। कंपनी ने इन सुविधाओं के लिए अक्टूबर में वैकल्पिक गैर-सुरक्षा पूर्वावलोकन रिलीज के साथ समयबद्ध रोलआउट की योजना बनाई है और फिर उन्हें नवंबर 2022 सुरक्षा अपडेट रिलीज में व्यापक रूप से उपलब्ध कराया जाएगा। कंपनी ने फाइल साइज को पहले से कम करने का काम किया है। कहा जा रहा है कि पहले की तुलना में अभी की फाइल 450MB छोटी हो गई है। 

Latest Business News