A
Hindi News पैसा गैजेट Easyfone Star Review : ये फोन है बच्चों के लिए बेहद खास, माता पिता हर वक्त रख पाएंगे नजर

Easyfone Star Review : ये फोन है बच्चों के लिए बेहद खास, माता पिता हर वक्त रख पाएंगे नजर

यह फोन उन माता-पिता की ज़रूरतों को पूरा करता है जो एक ऐसा फ़ोन चाहते हैं जो उनके बच्चों को अधिक सुरक्षित और कनेक्टेड रहने में मदद करे।

<p>Easyfone Star</p>- India TV Paisa Easyfone Star

मोबाइल आज के समय में हमारी सबसे बड़ी जरूरत बन चुका है। यह संपर्क का सबसे आसान और तेज साधन है। यही कारण है कि बहुत से पैरेंट्स अपने बच्चों को मोबाइल फोन देने के बारे में सोचते हैं। लेकिन स्मार्टफोन की लत और बढ़ते स्क्रीन टाइम को देखते हुए वे बच्चों को मोबाइल देने से परहेज करते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए बाजार में एक खास मोबाइल फोन लॉन्च किया गया है, जो कि खासतौर पर बच्चों के लिए बनाया गया है। 

हम बात कर रहे हैं ईज़ीफ़ोन स्टार के बारे में। यह फोन उन माता-पिता की ज़रूरतों को पूरा करता है जो एक ऐसा फ़ोन चाहते हैं जो उनके बच्चों को अधिक सुरक्षित और कनेक्टेड रहने में मदद करे। लेकिन यह भी ध्यान में रहे कि बच्चे इस फोन का गलत इस्तेमाल न कर सकें। इस फोन की निर्माता कंपनी का नाम सीनियर वर्ल्ड है। यह फोन कई सुरक्षा और अन्य विशेषताओं के साथ आता है, जो अन्य उपकरणों में शायद ही कभी देखे जाते हैं।

Image Source : IndiatvEasyfone Star

फोन में नहीं है कीपैड

बच्चों की सुरक्षा को लेकर पैरेंट चिंता को ध्यान में रखते हुए खास तरह से फोन को डिजाइन किया यगा है। इज़ीफ़ोन स्टार की सबसे बड़ी खासियत यही है कि यह फोन बिना नंबर कीपैड के साथ आता है। ऐसे में बच्चा सिर्फ उन्हीं नंबरों को कॉल कर सकता है, जिनके नंबर उसके फोन में सेव हैं। वह अजनबियों से बात नहीं कर सकता। माता-पिता द्वारा तय नंबरों से ही कोई कॉल कर सकता है और कॉल प्राप्त कर सकता है। 

Image Source : Easyfone StarEasyfone Star

सुरक्षा के लिए जीपीएस की सुविधा 

यह फोन जीपीएस के साथ आता है। माता-पिता को जब चाहें अपने बच्चे की लोकेशन पता कर सकते हैं। इसके साथ ही फोन में पीछे की ओर एक एसओएस बटन दिया गया है। तो तेज सायरन के साउंड के साथ ही तय ​नंबरों पर एसएमएस और फोन करता है। बच्चों को ध्यान में रखते हुए इस फोन को 5 ट्रेंडी कलर्स में उपलब्ध कराया गया है। 

टैम्पर-प्रूफ सेटिंग्स 

फोन टैम्पर-प्रूफ सेटिंग्स के साथ आता है; यानी, फोन पर महत्वपूर्ण सेटिंग्स को केवल ईज़ीफ़ोन वेबसाइट के माध्यम से ही कॉन्फ़िगर किया जा सकता है। यह बिना इंटरनेट एक्सेस विकल्प के भी आता है। किट के साथ सेफ चार्जिंग के लिए क्रैडल चार्जर भी है। ईज़ीफ़ोन स्टार को कीपैड पर चार संपर्कों के चित्रों के साथ पर्सनलाइज किया जा सकता है।

Latest Business News