A
Hindi News पैसा गैजेट अनलिमिटेड डेटा कॉल के साथ-साथ 15 OTT फ्री, जानिए कौन सा ब्रॉडबैंड रख रहा है आपके एंटरटेनमेंट का ख्याल

अनलिमिटेड डेटा कॉल के साथ-साथ 15 OTT फ्री, जानिए कौन सा ब्रॉडबैंड रख रहा है आपके एंटरटेनमेंट का ख्याल

इंटरनेट युग में क्रांति आने के बाद ब्रॉडबैंड का बाजार भी काफी तेजी से बढ़ा है, वहीं इन दिनों भारतीय बाजार में ढेरों ब्रॉडबैंड आपके बजट और जरूरत के हिसाब से उपलब्ध हैं। आज हम उन्हीं किफायती ब्रॉडबैंड के बारे में आपको जानकारी देने वाले हैं।

Know about to broadband plans and it's benefit- India TV Paisa Image Source : CANVA ब्रॉडबैंड कनेक्शन के इन नए प्लान्स के बारे में आपने जाना क्या, जानें यहां

इंटरनेट युग में क्रांति आने के बाद भारतीय ब्रॉडबैंड बाजार तेजी से बदला है, जहां जिओ ने बाजार में आकर इसे और प्रतिस्पर्धी बना दिया है। दूसरी ओर इस प्रतिस्पर्धा का सबसे अधिक फायदा ग्राहकों को हुआ है, जहां उन्हें अपनी जरूरत और बजट के हिसाब से ब्रॉडबैंड कनेक्शन चुनने के ऑप्शन मिल गये हैं। इस समय ब्रॉडबैंड के बाजार में जिओ और एयरटेल ने कब्जा जमा रखा है, जहां यह दोनों कंपनियां मात्र 999 रुपये में बेहतर फायदे ग्राहकों को देती हैं, आज हम आपको जिओ के बेहतर ब्रॉडबैंड प्लान के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं।

यह रहता है ब्रॉडबैंड कनेक्शन के प्लान में खास

बता दें कि एक ब्रॉडबैंड प्लान लेने पर कॉलिंग, डेटा, ओटीटी बंडल आदि एक साथ मिल जाते हैं, जहां कंपनियां मासिक रेंटल के प्लान ग्राहकों के लिए प्रस्तुत करती हैं, जहां इनकी रिचार्ज साइकिल सामान्यतः 30 दिनों की रहती है। इसके साथ ही ब्रॉडबैंड प्लान में कई तरह के एडिशनल फीचर भी कंपनियां प्रदान करती है, जिसका फायदा ग्राहक उठाते हैं। 

जिओ का ब्रॉडबैंड कनेक्शन प्लान

बता दें कि जिओफाइबर 999 रुपये के ब्रॉडबैंड कनेक्शन प्लान की पेशकश ग्राहकों के लिये करता है, जिसमें ग्राहकों के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग, डेटा 150 Mbps (150 Mbps का अपलोड और 150 का डाउनलोड) तेज स्पीड के साथ मौजूद रहता है। इसके साथ ही इस प्लान में कुल 15 ओटीटी का फ्री बेनेफिट्स भी दिया जाता है, जिसमें अमेजन प्राइम, डिज्नी हॉटस्टार, सोनी लिव, जी फाइव, वूट सलेक्ट आदि शामिल हैं। वहीं इसमें ऑन डिमांड टीवी के 550 से अधिक टीवी चैनलों का एक्सेस भी ग्राहकों को दिया जाता है। 

एयरटेल का ब्रॉडबैंड कनेक्शन प्लान देता है यह फायदे

वहीं एयरटेल भी ब्रॉडबैंड के बाजार में मजबूती से उतरा हुआ है, जहां वह 999 रुपये के प्लान एंटरटेनमेंट पैक के तौर पर प्रस्तुत करता है। बता दें कि इस प्लान में 200 Mbps की स्पीड मिलती है, साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग और अमेजन प्राइम, डिज्नी हॉटस्टार का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

Latest Business News