A
Hindi News पैसा गैजेट Evolet Pony EZ Electric Scooter :स्मार्टफोन की कीमत में खरीदें यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, 1 रुपये में करें 16 किमी का सफर

Evolet Pony EZ Electric Scooter :स्मार्टफोन की कीमत में खरीदें यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, 1 रुपये में करें 16 किमी का सफर

Evolet Pony EZ Electric Scooter : अगर आप इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं और आपका बजट टाइट है तो यह खबर आपके लिए है।

Evolet Pony EZ स्कूटर- India TV Paisa Image Source : FILE Evolet Pony EZ स्कूटर

आने वाले समय में इलेक्ट्रिक वाहनों का बोलबाला रहेगा। लेकिन कई लोग महंगी कीमत की वजह से इलेक्ट्रिक वाहन नहीं खरीदना चाहते हैं। अगर आपको भी लगता है कि इलेक्ट्रिक वाहन आम आदमी की पहुंच से बाहर हैं तो यह खबर आपके लिए है। क्योंकि इसमें हम आपको एक ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं जो इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर आपका नजरिया बदल सकता है। क्योंकि इस स्कूटर को आप बेहद कम कीमत में खरीद सकते हैं। हम बात कर रहे हैं Evolet Pony EZ स्कूटर की। इस स्कूटर को आप स्मार्टफोन की कीमत में खरीद सकते हैं।

Evolet Pony EZ इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत भारतीय वाहन बाजार में 39,499 रुपये एक्स-शोरूम है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 लाइट या वनप्लस स्मार्टफोन जितनी है। इस स्कूटर के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें वाटरप्रूफ BLDC मोटर दी गई है। यह मोटर 250 वाट बिजली प्रदान करती है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह स्कूटर 90 से 120 किलोमीटर की रेंज देता है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटा है।

शक्तिशाली बैटरी

इस स्कूटर की हैंडलिंग की बात करें तो Evolet Pony EZ में फ्रंट में डिस्क ब्रेक सिस्टम और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक सिस्टम दिया गया है। कंपनी इस स्कूटर को दो बैटरी ऑप्शन में बेचती है। इनमें लेड एसिड और लिथियम आयन बैटरी शामिल हैं। इसकी लेड एसिड बैटरी 8 से 9 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। लिथियम आयन बैटरी को फुल चार्ज होने में 3 से 4 घंटे का समय लगता है।

6 पैसे में 1 किमी का सफर

 इस स्कूटर की रनिंग कॉस्ट की बात करें तो Pony EZ सिर्फ 6 पैसे में 1 किमी तक चलती है, यानी 1 रुपये में 16.6 किमी तक। यह स्कूटर कुल चार कलर ऑप्शन रेड, व्हाइट, ब्लैक और सिल्वर में आता है।

 18 महीने की वारंटी

 कंपनी इस स्कूटर पर 1 साल और इसके मोटर पर 18 महीने की वारंटी दे रही है। छोटा और कम स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर होने के कारण इसे हर उम्र के लोग आसानी से चला सकते हैं। इस स्कूटर को स्कूल, कॉलेज स्टूडेंट्स और महिलाओं के लिए डिजाइन किया गया है।

Latest Business News