A
Hindi News पैसा गैजेट Sound System: साउंड सिस्टम खरीदने से पहले जान ले ये कुछ जरूरी बातें

Sound System: साउंड सिस्टम खरीदने से पहले जान ले ये कुछ जरूरी बातें

गाना सुनना और फिल्में देखना किसे पसंद नहीं है, लेकिन अगर यही गाने और आपकी पसंदीदा फिल्म एक अच्छे साउंड सिस्टम के साथ आपके घर में थियेटर इफेक्ट दे तो आपको दोगुना मजा मिल सकता है।

साउंड सिस्टम खरीदने...- India TV Paisa Image Source : PEBBLE साउंड सिस्टम खरीदने से पहले इन 3 बातों को ना करें इग्नोर

साउंड सिस्टम या ऑडियो साउंड को लेकर भारतीय बाजारों में एक अलग ही प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रही है। हर 6 महीने में कंपनी अपने साउंड सिस्टम को अपग्रेड कर रही है, लेकिन क्या आपको पता है कि अगर आप अपने घर के लिए एक अच्छा ऑडियो सिस्टम खरीद रहे हैं तो वो कौन सी बातें है जिनका आपको खास ख्याल रखना चाहिए? अगर नहीं तो कोई बात नहीं, क्योंकि इससे जुड़ी इम्पोर्टेन्ट इन्फॉर्मेशन हम आपके साथ शेयर करने जा रहें है। 

साउंड सिस्टम खरीदने से पहले इन 3 बातों को ना करें इग्नोर 

साउंड हो क्रिसटल क्लीयर

कोरोनाकाल के बाद आजकल लोग घर में ही थियेटर का आनंद लेना चाहते हैं। ऐसे में जरूरी है कि आपके घर में एक बेहतरीन साउंडबार या ऑडियो सेट हो जिससे आप पार्टी मूड भी तैयार कर सकते हैं। इसके लिए आपको चाहिए कि आप Dolby Atmos वाला साउंडबार ले सकते हैं। 450 से 500 वॉट की क्षमता वाले ऐसे कई प्रीमियम साउंडबार हैं, जो आपको 15 हजार से 20 हजार की कीमत में मिल जाएंगे। साथ ही इसमें ये ध्यान रखने की भी जरूरत है कि साउंड सिस्टम में 4K HDR का सपोर्ट हो और फुल वॉल्युम में आवाज ना फटे जिससे आपको क्रिस्टल क्लीयर साउंड मिल सके।

वायरलेस स्पीकर भी हैं स्टाइलिश ऑप्शन

अगर आप रेग्यूलर साउंड सिस्टम नहीं खरीदना चाह रहे हैं, तो आप टॉवर स्पीकर ऑप्शन सेलेक्ट कर सकते हैं। ध्यान रहें इन स्पीकर्स में आपको USB, AUX औऱ ब्लूटूथ का सपोर्ट मिले. इसमें आपको इन-बिल्ट सिस्टम भी मिल जाए तो बेहतर होगा. इसके साथ ही सभी सिस्टम के साथ रिमोट कंट्रोल जरूर मिले ताकि आप घर के किसी भी कोने से अपने साउंड सिस्टम के वाल्युम को कंट्रोल कर सकें।   

डिजाइन पर दें खास ध्यान 

आजकल घरों में स्पेस की कमी रहती है जिस कारण जरूरी है कि आफ ऐसे मॉडल और डिजाइन को चुने जो कि कम स्पेस ले और खूबसूरत भी दिखे। वहीं अलग-अलग कंपनी भी स्पेस के साथ साथ इस बात को ध्यान में रखते हुए ब्लैक के अलावा कूल एंड ट्रैंडी कलर वाले ऑडियो सेट मार्केट में लॉन्च कर रही हैं। इसके साथ साथ कोशिश करें कि आपके ऑडियो सिस्टम में केरिओके सपोर्ट भी हो ताकि आप अपने घर में होने वाली छोटी मोटी पार्टियों में गाने का मजा ले सकें। और अगर थोड़ा बजट बढ़ा कर आप डीवीडी मोबाइल और टीवी सपोर्ट सिस्टम के साथ खरीद पाएं तो ये आपके लिए एक बेहतर डील होगी।

Latest Business News