A
Hindi News पैसा गैजेट AI के इतिहास में नया कारनामा, अब ChatGPT की मदद से हो सकेगा सोशल मीडिया पर पोस्ट

AI के इतिहास में नया कारनामा, अब ChatGPT की मदद से हो सकेगा सोशल मीडिया पर पोस्ट

ChatGPT Latest News: चैटजीपीटी को साथ जोड़ने से क्रिएर्स अपनी कू पोस्ट तैयार करने में आर्टिफीशियल इंटेलीजेंस (AI) की जबर्दस्त क्षमताओं का फायदा उठा सकेंगे। जनरेटिव एआई फीचर क्रिएटर्स की कई तरह से मदद करेगा।

ChatGPT News- India TV Paisa Image Source : INDIA TV अब ChatGPT की मदद से हो सकेगा सोशल मीडिया पर पोस्ट

ChatGPT News: जब से ChatGPT ने कदम रखा है, सोशल मीडिया से लेकर कंटेंट लिखने वाले संस्थानों में एक हलचल पैदा हो गई है। कोई कह रहा है कि यह नौकरी खत्म कर देगा तो किसी के हिसाब से यह काम को पहले से आसान बनाने में मदद करेगा। इसी बीच भारत के माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप (Koo App) ने आज घोषणा की है कि इसने क्रिएटर्स को चैटजीपीटी (ChatGPT) के जरिये पोस्ट और ड्राफ्ट करने में सक्षम बनाने के लिए एक नया फीचर शुरू किया है। यह फीचर कू ऐप पर फेमस या वेरिफाइड प्रोफाइल के लिए उपलब्ध किया गया है और जल्द ही सभी यूजर्स के लिए शुरू किया जाएगा।

ChatGPT के आने से बदल जाएगा काम करने का तरीका?

चैटजीपीटी को साथ जोड़ने से क्रिएर्स अपनी कू पोस्ट तैयार करने में आर्टिफीशियल इंटेलीजेंस (AI) की जबर्दस्त क्षमताओं का फायदा उठा सकेंगे। जनरेटिव एआई फीचर क्रिएटर्स की कई तरह से मदद करेगा, जिसमें दिन की प्रमुख खबरें खोजना या किसी प्रसिद्ध व्यक्तित्व से कुछ पंक्तियां लेना या ड्राफ्ट में किसी विशेष विषय पर पोस्ट या ब्लॉग लिखने के लिए कहना, जैसे कमांड भी शामिल हैं। क्रिएटर्स, कू ऐप में चैटजीपीटी के लिए अपने संदेश या सवाल को टाइप करने में सक्षम होंगे या बिना टाइप किए अपनी आवाज से कू ऐप के वॉयस कमांड फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे।

सबसे पहले ये फीचर्स लाने वाला ऐप बना कू

कू ऐप के सह-संस्थापक मयंक बिदावतका ने कहा कि कू ऐप लेटेस्ट अपडेट लाने में सबसे आगे है और हम क्रिएटर्स को खुद को अभिव्यक्त करने में मदद करने और प्लेटफॉर्म पर एक कम्यूनिटी बनाने पर फोकस कर रहे हैं। हम हमेशा अपने यूजर्स के लिए कंटेंट बनाने की प्रक्रिया को आसान बनाने के तरीकों की तलाश में रहते हैं और चैटजीपीटी को साथ जोड़ने से यह क्रिएटर्स को पल भर में बुद्धिमानी भरी मदद देगा। हम दुनिया के पहले माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म हैं जिसने इस टूल को जोड़ा है और उम्मीद करते हैं कि क्रिएटर्स इस बुद्धिमानी से भरे टूल का इस्तेमाल करने वाले विभिन्न तरीकों से हैरान होंगे।”

माइक्रोब्लॉगिंग 2.0 युग के लिए कू ऐप दुनिया के कई पहले और अनोखे फीचर्स प्रदान करने के लिए लगातार नवीनता ला रहा है। इनमें मुफ्त सेल्फ-वेरिफिकेशन, कू पोस्ट के लिए टॉक-टू-टाइप, कू एडिट करने की क्षमता और पेटेंट के लिए डाले गए एक पोस्ट को कई भाषाओं में तुरंत अनुवाद करने वाले बहुभाषी कू (एमएलके) फीचर्स शामिल हैं। इसने हाल ही में कू कॉइन्स भी लॉन्च किया है, जो प्लेटफॉर्म से जुड़े रहने के लिए रोजाना यूजर्स को पुरस्कृत करने वाला लॉयल्टी प्रोग्राम है। इसने माइक्रोब्लॉगिंग के लिए सभी को जोड़ने वाला सबसे बेहतर दृष्टिकोण अपनाया है जो यह सुनिश्चित करता है कि इससे जुड़े हर व्यक्ति की जीत हो।

Latest Business News