A
Hindi News पैसा गैजेट 10,000 से कम कीमत में लॉन्च हुआ यह 5G Smartphone, इस इंडियन कंपनी ने किया कमाल

10,000 से कम कीमत में लॉन्च हुआ यह 5G Smartphone, इस इंडियन कंपनी ने किया कमाल

5G Smartphone: घरेलू स्मार्टफोन ब्रांड लावा इंटरनेशनल (Lava International) ने सोमवार को देश में अपने उपभोक्ता के लिए अपना पहला 5जी स्मार्टफोन लावा ब्लेज 5जी लॉन्च किया, जिसकी कीमत करीब 10,000 रुपये होने की संभावना है।

10,000 से कम कीमत में लॉन्च...- India TV Paisa Image Source : IANS 10,000 से कम कीमत में लॉन्च हुआ यह 5G Smartphone

Highlights

  • बेहतर फोटोग्राफी अनुभव के लिए बेस्ट फोन
  • 6.5 इंच का बड़ा एचडी प्लस आईपीएस डिस्प्ले
  • 50 एमपी का एआई ट्रिपल रियर कैमरा और 8 एमपी का फ्रंट कैमरा

5G Smartphone: घरेलू स्मार्टफोन ब्रांड लावा इंटरनेशनल (Lava International) ने सोमवार को देश में अपने उपभोक्ता के लिए अपना पहला 5जी स्मार्टफोन लावा ब्लेज 5जी लॉन्च किया, जिसकी कीमत करीब 10,000 रुपये होने की संभावना है। 5जी स्मार्टफोन (5G Smartphone) की प्री-बुकिंग, जिसका अनावरण इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC) 2022 में किया गया था, इस साल दिवाली के आसपास शुरू होगी। बता दें, इंडिया में 5G सर्विस 1 अक्टूबर को लॉन्च हुई थी। पीएम मोदी देश को भारत की सबसे तेज स्पीड वाली इंटरनेट सेवा की सौगात दी थी।

स्वदेशी 5जी स्मार्टफोन

लावा इंटरनेशनल लिमिटेड (Lava International Limited) के अध्यक्ष और व्यापार प्रमुख सुनील रैना ने एक बयान में कहा, "हमारी हमेशा से यह इच्छा रही है कि हम भारत में बने एक सुलभ 5जी स्मार्टफोन को विकसित करें। यह प्रोडक्ट भारतीयों को सस्ती कीमत पर अगली पीढ़ी की 5जी तकनीक उपलब्ध कराने के व्यापक दृष्टिकोण के अनुरूप है।"

बेहतर फोटोग्राफी अनुभव के लिए बेस्ट फोन

लावा ब्लेज 5जी हर भारतीय स्मार्टफोन उपयोगकर्ता को समर्पित है, जो अपने देश को अगली तकनीकी महाशक्ति के रूप में उभरने का सपना देखता है। इस स्मार्टफोन के लॉन्च के साथ हम 5जी तकनीक की शक्ति को सभी के लिए सुलभ बना रहे हैं। बेहतर फोटोग्राफी अनुभव और सेल्फी के लिए स्मार्टफोन में 50 एमपी का एआई ट्रिपल रियर कैमरा और 8 एमपी का फ्रंट कैमरा है। स्मार्टफोन मीडियाटेक डाइमेंशन 700 द्वारा संचालित है और इसमें हाई एंड और लेग फ्री यूजर एक्सपीरियंस और 128 जीबी आंतरिक स्टोर के लिए 4 जीबी प्लस 3 जीबी वर्चुअल रैम है। इसमें 5,000 एमएएच की बड़ी बैटरी है।

मीडिया टेक इंडिया के प्रबंध निदेशक ने दी जानकारी

मीडिया टेक इंडिया के प्रबंध निदेशक अंकू जैन ने कहा, "नए 5जी स्मार्टफोन का लक्ष्य अत्याधुनिक तकनीक को सभी के लिए सुलभ बनाना है। यह सहयोग भारत में सरकार के डिजाइन को आगे बढ़ाने की हमारी प्रतिबद्धता का हिस्सा है।"

 6.5 इंच का बड़ा एचडी प्लस डिस्प्ले

लावा ब्लेज 5जी में 6.5 इंच का बड़ा एचडी प्लस आईपीएस डिस्प्ले है जिसमें वाइडवाइन एल1 सपोर्ट और 90 हट्र्ज रिफ्रेश रेट है। इसमें साइड माउंटेड अल्ट्रा-फास्ट फिंगरप्रिंट अनलॉक के साथ लेटेस्ट सुरक्षा विशेषताएं भी हैं।

Latest Business News