A
Hindi News पैसा गैजेट GoPro Price: क्या आप को भी नहीं पता कैसे करते हैं गो प्रो का इस्तेमाल? इन आसान स्टेप्स को फॉलो कर सीखें

GoPro Price: क्या आप को भी नहीं पता कैसे करते हैं गो प्रो का इस्तेमाल? इन आसान स्टेप्स को फॉलो कर सीखें

Learn how to use Go Pro by following these easy steps गो प्रो एक ऐसा डिवाइस है जिसका इस्तेमाल वीडियो बनाने में करते हैं। इसी खास बात ये है कि गो प्रो वाटरप्रूफ होता है। अगर आप Go Pro खरीदना चाहते हैं तो उससे पहले ये जान लें कि इसका इस्तेमाल कैसे करते हैं।

Go Pro Camera- India TV Paisa Image Source : FILE Go Pro Camera

घुमक्कड़ी करने के शौकीन हैं तो आपके पास एक अच्छा कैमरा होना बहुत जरूरी है। आप अगर टूर ट्रेवल में बिताए अपने खुशनुमा पलों की फोटोज के साथ साथ वीडियो बनाने के भी शौकीन हैं तो किसी महंगे कैमरे से अच्छा है आप एक गो-प्रो कैमेरा ले। गो-प्रो कैमरा आपके ट्राइपॉड पर सेट हो सकता है।  अगर आप बाइकर हैं तो इसे हेलमेट पर सेट करना भी आसान है। साथ कार ड्राइव करते समय भी इसे डैशबोर्ड पर रखा जा सकता है।

 पर कैसे काम करता है गो-प्रो?

  •  गो प्रो को अच्छी तरह इस्तेमाल करने के लिए इन पांच स्टेप्स को फॉलो करें
  •  वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए गो-प्रो ऑन करने से पहले ध्यान दें कि आप जिस जगह पर रिकॉर्डिंग करने वाले हैं वहाँ बहुत ज़्यादा शोर न हो। गो प्रो ऑन कर स 
  • दूसरे नम्बर पर, ध्यान रखें कि जब आप गो प्रो लें तब  उसके साथ ट्राइपॉड या मोनोपॉड भी लें ताकि आप गो प्रो को अपने शोल्डर पर, बाइक के हैंडल पर या मजबूती से हाथ में पकड़ सकें।
  •  गो प्रो आम कैमरा के मुकाबले वाइड और एक्स्ट्रा वाइड एंगल फोटो लेता है, इसलिए किसी एक छोटे से सब्जेक्ट की फ़ोटो लेते समय ध्यान दें कि गो प्रो आपके सब्जेक्ट से बहुत ज़्यादा दूर न हो। आप वाइड या एक्स्ट्रा वाइड फ़ोटो खींचने के लिए गो प्रो की टच स्क्रीन पर स्वाइप कर के मोड चेंज कर सकते हैं। इसमें 5 मोड्स तक चेंज हो सकते हैं।
  •  गो प्रो में एक क्विक कैप्चर बटन होता है। ये गो प्रो के ठीक ऊपर की तरफ होता है। अगर आप अर्जेन्सी मे तुरंत वीडियोग्राफी करना चाहते हैं तो तुरंत इस बटन को दबाकर, 3 सेकंड बाद वीडियो रिकॉर्डिंग शुरू कर सकते हैं।
  •  गो प्रो के साथ गो प्रो का हाउसिंग बॉक्स लेना भी बहुत जरूरी है। इसको आप गो प्रो के ऊपर एक प्रोटेक्शन कवर की तरह लगा सकते हैं और इसके द्वारा ही एक्स्ट्रा ऑडियो माइक के लिए केबल भी लगा सकते हैं
  •  इसके अलावा आप ध्यान रखें कि आपका गो प्रो डिवाइस गो प्रो एप से जुड़ा हो और वो एप अपडेटेड हो ताकि आपका गो प्रो डिवाइस भी नए फीचर्स अपडेट कर सके।

Latest Business News