A
Hindi News पैसा गैजेट Omegle के दीवाने हो रहे भारतीय युवा, आप भी इन 3 हिडेन ऐप से कर सकते हैं लाइव चैट और वीडियो कॉलिंग

Omegle के दीवाने हो रहे भारतीय युवा, आप भी इन 3 हिडेन ऐप से कर सकते हैं लाइव चैट और वीडियो कॉलिंग

Omegle ऐप और वेबसाइट के जरिए लोग घर बैठे देश-विदेश में मौजूद लोगों से लाइव चैट और वीडियो कॉल पर बातें करते हैं। कुछ लोग खाली समय में इन वेबसाइट पर विजिट कर टाइम पास करते हैं। इसी तरह 3 और वेबसाइट्स हैं, जिन पर अपरिचित लोगों से बहुत ही आसानी से बात कर सकते हैं।

Best 3 live chat platforms- India TV Paisa Image Source : CANVA लाइव चैट करने के लिए 3 सबसे बेहतरीन वेबसाइट।

Live chat platforms: दफ्तर से घर लौटने के बाद अक्सर लोग थक जाते हैं। इस थकान को दूर करने के लिए कुछ लोग सोशल नेटवर्किंग साइट पर वीडियो कॉल और लाइव चैट कर मनोरंजन करते हैं। इसके अलावा जो लोग दोस्तों और रिश्तेदारों से जुड़े होते हैं वे उनसे अक्सर बातचीत करते हैं। वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे भी लोग हैं जो घर बैठे देश-विदेश में मौजूद लोगों से Omegle के जरिए लाइव चैट करते हैं। कई बार लोग सही मैच नहीं मिल पाने के कारण परेशान भी हो जाते हैं।

क्या आप भी खाली समय में अननोन लोगों से लाइव चैट और वीडियो कॉल पर बातें करना पसंद करते हैं? इसके लिए इन 3 बेहतरीन वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

बिना लॉग इन किए करें लाइव चैट और वीडियो कॉल

Omegle पर लोगों से लाइव चैट और वीडियो कॉल पर बातचीत करने के लिए सबसे पहले अकाउंट बनाते हैं। कुछ लोग डेटा लीक नहीं हो इससे बचने के लिए निजी जानकारी शेयर करने से बचते हैं। अगर आप भी बगैर अकाउंट बनाएं किसी भी तरह की जानकारी दिए बिना लाइव चैट करना चाहते हैं तो इसके लिए ऑनलाइन Fruzo.com वेबसाइट पर विजिट करें। इस पर देश-विदेश के हजारों लोग बातचीत करने के लिए उपलब्ध रहते हैं। केवल जेंडर सिलेक्ट करने के बाद बातचीत शुरू कर सकते हैं। 

बिना पेड वर्जन लाइव चैट करने के लिए विजिट करें

इंटरनेट पर ज्यादातर ऐसे वेबसाइट उपलब्ध हैं जिस पर लाइव चैट करने के लिए अलग से पेड वर्जन लेते हैं। अगर बिना पैसे खर्च किए वीडियो कॉल और लाइव चैट करना चाहते हैं तो chatrandom.com वेबसाइट पर विजिट करें। इसके अलावा अगर आप पैसे खर्च करना चाहते हैं तो पेड वर्जन भी ले सकते हैं। इसमें आपको कई ऐसे ऑप्शन देखने को मिलेंगे जो Omegle में मौजूद नहीं है। इस पर विजिट करने के बाद केवल जेंडर सिलेक्ट कर कैमरा और माइक को ऑन कर दें। इसके बाद चैटिंग शुरू कर सकते हैं।

ये लाइव चैट वेबसाइट है बेहद खास

सोशल मीडिया पर कुछ लोग शुरुआती समय से ही खुलकर लाइव चैट करना चाहते हैं। ऐसे लोग chathub.cam पर विजिट कर सकते हैं। यह प्लेटफार्म बेहद खास और अन्य से काफी अलग है। दरअसल इसमें अंतरंग बातचीत करने के लिए अलग से एडल्ट मोड दिया गया है। इसके अलावा नॉर्मल मोड को सिलेक्ट कर भी लोगों से लाइव और वीडियो चैट के जरिए बातचीत कर सकते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं इस पर बगैर लॉग इन किए भी देश–विदेश में बैठे लोगों से जुड़ना आसान है।

Latest Business News