A
Hindi News पैसा गैजेट 14 मार्च को लॉन्च होगा Poco X5 5G, लेने से पहले जान लें इसके नेगेटिव प्वाइंट्स

14 मार्च को लॉन्च होगा Poco X5 5G, लेने से पहले जान लें इसके नेगेटिव प्वाइंट्स

पोको 14 मार्च को भारत में Poco X5 5G को लॉन्च करने जा रही है। इस स्मार्टफोन को कंपनी जिस प्राइस रेंज में लॉन्च कर सकती है उसके हिसाब से इसके फीचर्स यूजर्स को निराश कर सकते हैं। इसलिए Poco X5 5G की बुकिंग से पहले इसके ड्रॉ-बैक जरूर समझ लें।

Poco X5, Poco, poco x5 review, poco x5 launch date, poco x5 release date, poco x5 processor, poco x5- India TV Paisa Image Source : फाइल फोटो बॉयर्स 14 मार्च से ही इसकी ऑनलाइन बुकिंग कर सकेंगे।

Poco X5 5G in India: पोको अपना एक नया 5G स्मार्टफोन Poco X5 5G को भारत में लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने इस लॉन्च को लेकर ऑफिशियली ऐलान भी कर दिय है। पोको ने हाल ही में Poco X5 Pro 5G को भारत भारतीय बाजार में उतारा था और इसके बाद से यूजर्स इसके लोअर वेरिएंट का इंतजार कर रहे थे. कंपनी 14 मार्च इसे लॉन्च करेगी। आपको बता दें कि इस स्मार्टफोन को पहले ही ग्लोबली लॉन्च किया जा चुका है। कंपनी Poco X5 5G को फ्लिकार्ट पर लॉन्च करेगी।

पोको ने ग्लोबल मार्केट में इसे तीन करल वेरिएंट ब्लैक, ग्रीन और ब्लू में लॉन्च किया था। ग्लोबल मार्केट में इसकी कीमत करीब 25 हजार रुपये रखी गई थी लेकिन, माना जा रहा है कि कंपनी भारत में टफ कंपटीशन को देखते हुए इसे 20 के अंदर लॉन्च कर सकती है। आइए जानते हैं कि Poco X5 5G में यूजर्स को क्या क्या फीचर्स मिलते हैं और क्या 20 हजार रुपये में इस फोन को लेना सही होगा या नहीं...

Poco X5 5G के स्पेसिफिकेशन

  • Poco X5 5G में यूजर्स को 6.67 इंच की AMOLED डिस्प्ले मिल सकती है जिसमें 120 Hz का रिफ्रेश रेट दिया जा सकता है। डिस्प्ले में गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन होगी। 
  • भारतीय मार्केट में भी यह स्मार्टफोन तीन कल ऑप्शन पर्पल, ग्रीन और ब्लू में मिलेगा। 
  • इस 5G स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 695 प्रोसेसर और एड्रेनो 619 जीपीयू का सपोर्ट दिया गया है। 
  • Poco X5 5G में 8 GB की  LPDDR4X रैम और 256GB की स्टोरेज दी गई है। 
  • इसके रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप आता है जिसका प्राइमरी कैमरा 48 MP का, दूसरा कैमरा 8 MP का अल्ट्राइवड कैमरा और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर वाला कैमरा मौजूद है। 
  • फ्रंट में सेल्फी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। 
  • कंपनी ने इसमें  Poco X5 5G में 5 mAh की बैटरी दी है जो 33 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। 

Poco X5 5G के नेगेटिव प्वाइंट्स

पोको ने Poco X5 5G को भारत में 20 हजार के प्राइस रेंज पर लॉन्च कर सकती है लेकिन कंपनी ने अपने इस स्मार्टफोन कई ऐसे फीचर्स को नहीं दिए हैं जिससे यूजर्स निराश हो सकते हैं। इतने रुपये देने के बावजूद इस स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले फिंगर प्रिंट नहीं दिया गया है। 

इसमें UFS स्टोरेज 2.2 दी गई है जिसे और बी इंप्रूव किया जा सकता था। कंपनी अगर इस प्राइस रेंज में डिस्प्ले में गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन देती तो ज्यादा बेहतर होता। प्रोसेसर को भी इंप्रूव किया जा सकता था. इस सेगमेंट के कई स्मार्टफोन्स स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट के साथ आते हैं जबकि Poco X5 5G में यूजर्स को को स्नैपड्रैगन 695 मिलने वाला है। 

यह भी पढ़ें- कैसे काम करती है झूठ पकड़ने वाली Lie Detector मशीन, क्या हर बार सही होता है टेस्ट? जानें इसके स्टेप्स

Latest Business News