A
Hindi News पैसा गैजेट SBI ग्राहक सावधान! 300 मिनट तक बंद रहेंगी इंटरनेट बैंकिंग, Yono और UPI सेवाएं

SBI ग्राहक सावधान! 300 मिनट तक बंद रहेंगी इंटरनेट बैंकिंग, Yono और UPI सेवाएं

बैंक ने जो जानकारी ट्विटर के माध्यम से दी है इसके अनुसार शनिवार और रविवार को इंटरनेट बैंकिंग, Yono,Yono Lite,Yono Business और UPI सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी।

<p>SBI ग्राहक सावधान! 300...- India TV Paisa Image Source : INDIAT SBI ग्राहक सावधान! 300 मिनट तक बंद रहेंगी इंटरनेट बैंकिंग, Yono और UPI सेवाएं

Highlights

  • इंटरनेट बैंकिंग, Yono,Yono Lite,Yono Business और UPI सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी
  • Yono पर रजिस्टर्ड ग्राहकों की संख्या 3.45 करोड़ के पार है
  • दूसरा शनिवार होने के चलते 11 दिसंबर को बैंक बंद रहेगा वहीं 12 दिसंबर को रविवार है

SBI ग्राहकों को अगले दो दिन मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है। स्टेट बैंक और इंडिया ने ट्वीट कर बाताया है कि शनिवार और रविवार को बैंक में मेंटेनेंस का काम होगा जिसकी वजह से दोनों दिनों में 5 घंटे तक SBI के ग्राहक इंटरनेट बैंकिंग सर्विस, मोबाइल बैंकिंग (Mobile Banking), योनो (Yono), योनो लाइट और यूपीआई सेवाओं का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। बता दें कि दूसरा शनिवार होने के चलते 11 दिसंबर को बैंक बंद रहेगा वहीं 12 दिसंबर को रविवार का अवकाश है। 

SBI ने किया ट्वीट 

SBI ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। बैंक ने ट्वीट में कहा कि हम अपने सम्मानित ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि वे हमें सहयोग करें, हम बेहतर बैंकिंग सेवा  देने के लिए प्रयासरत हैं। उसके बाद ट्वीट में लिखा है कि हम 11 दिसंबर 2021 को रात्रि 23:30 बजे से 12 दिसंबर सुबह 4:30 बजे (300 मिनट) तक आईटी सर्विस को बेहतर करने का काम कर रहे हैं।

ATM सेवाएं रहेंगी चालू 

बैंक ने जो जानकारी ट्विटर के माध्यम से दी है इसके अनुसार शनिवार और रविवार को इंटरनेट बैंकिंग, Yono,Yono Lite,Yono Business और UPI सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी। लेकिन इस दौरान SBI के ATM चालू रहेंगे।  SBI का देश भर में 22,000 से अधिक शाखाएं और 57,889 से अधिक का एटीएम नेटवर्क है।

कितना बड़ा है कस्टमर बेस

SBI देश का सबसे बड़ा बैंक है। SBI का देश भर में 22,000 से अधिक शाखाएं और 57,889 से अधिक का एटीएम नेटवर्क है। SBI की इंटरनेट बैंकिंग सेवाओं का इस्तेमाल 8.5 करोड़ और मोबाइल बैंकिंग का इस्तेमाल 1.9 करोड़ लोग करते हैं। वहीं Yono पर रजिस्टर्ड ग्राहकों की संख्या 3.45 करोड़ के पार है, जिस पर रोजाना करीब 90 लाख लोग लॉगिन करते हैं।

Latest Business News