A
Hindi News पैसा गैजेट स्मार्टफोन पर खर्च कर रहें हैं 15000 रुपये? फोन में जरूर होने चाहिए ये 5 फीचर्स

स्मार्टफोन पर खर्च कर रहें हैं 15000 रुपये? फोन में जरूर होने चाहिए ये 5 फीचर्स

अगर आप भी कोई नया स्मार्टफोन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं और आपका बजट केवल 15,000 रुपये है तो ख्याल रखें कि उसमें 5 खासियत जरूर हों।

Smartphone must have these 5 features under Rs 15000- India TV Paisa Image Source : CANVA स्मार्टफोन के लिए खर्च कर रहें हैं 15000 रुपये, तो ध्यान रखें कि इन 5 फीचर्स की सुविधा जरूर हो फोन में

स्मार्टफोन में नए फीचर्स के लिहाज से साल 2023 को बड़ा ही शानदार बताया जा रहा है। इसमें कोई दोराय नहीं कि इस साल लॉन्च होने वाले फ्लैगशिप फोन अब तक के सबसे धांसू स्मार्टफोन्स के रूप में अपनी पहचान बना लें। अगर हाल फिलहाल आप भी कोई नया स्मार्टफोन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं और आपका बजट केवल 15,000 रुपये है तो ख्याल रखें कि उसमें 5 खासियत जरूर हों।

  1. अच्छी डिस्प्ले- बीते कुछ समय से स्मार्टफोन निर्माता कंपनी डिस्प्ले पैनल की क्वालिटी से ज्याद रीफ्रेश रेट पर ध्यान दे रही है। यही कारण है कि कुछ कंपनियां अपने फोन में AMOLED की बजाए सस्ती LCD डिस्प्ले का इस्तेमाल कर रही है। जबकि अच्छी पिक्चर क्वालिटी और बेहतर व्यू एक्सपीरिएंस के लिए एमोलेड डिस्प्ले अच्छा होता है। इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके फोन में AMOLED डिस्प्ले हो।
  2. अल्ट्रा वाइड कैमरा- बाजार में अब तीन या चार कैमरा वाले फोन में भी आने लगे हैं। कई यूजर्स को लगता है कि इनमें से एक या दो कैमरा यूजलेस होते हैं। जबकि ऐसा नहीं है। आपके फोन में हाई पिक्सल्स के साथ प्राइमरी कैमरा और अल्ट्रा वाइड कैमरा जरूर होना चाहिए। अल्ट्रा वाइड कैमरा स्टैंडर्ड कैमरे की तुलना में वाइड व्यू कैप्चर होता है। लैंडस्केप फोटोग्राफी के लिए यह बेहतरीन माना जाता है।
  3. 33W चार्जिंग- 15,000 की रेंज वाले ज्यादातर स्मार्टफोन 5000mAh बैटरी यूनिट के साथ आते हैं। हालांकि कई फोन्स में चार्जिंग स्पीड को 10W, 18W और 22W लिमिटेड किया गया है। ख्याल रखें कि आपके फोन में 33W चार्जिंग सपोर्ट होना चाहिए। इससे आपको फोन तेजी से चार्ज होगा।
  4. साधारण यूजर इंटरफेस- फोन खरीदने से पहले ख्याल रखें कि उसका यूजर इंटरफेस साधारण होना चाहिए। ताकि यूजर उसे आसानी से ऑपरेट कर सके। इस मामले में ओप्पो अपने नए  ColorOS के साथ काफी अच्छा काम कर रहा है।
  5. 5G- भारत में 5जी सर्विस शुरू होने के बाद हाई स्पीड इंटरनेट को लेकर यूजर में काफी क्रेज देखा जा रहा है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि 5जी सर्विस का लुत्फ आप केवल एक 5जी सपोर्टिव डिवाइस पर ही उठा सकते हैं। इसलिए नया स्मार्टफोन खरीदने से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि उसमें 5जी सर्विस का एक्सेस जरूर हो।

Latest Business News