A
Hindi News पैसा गैजेट Twitter Down: नहीं चल रहा ट्विटर, डेस्कटॉप और ऐप पर हजारों यूजर्स को आ रही दिक्कत

Twitter Down: नहीं चल रहा ट्विटर, डेस्कटॉप और ऐप पर हजारों यूजर्स को आ रही दिक्कत

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) में खराबी आई है। भारत में कई सारे यूजर्स को डेस्कटॉप वर्जन पर ट्विटर चलाने में दिक्कत का सामना करना पड़ा है।

ट्विटर में आई खराबी- India TV Paisa Image Source : FILE PHOTO ट्विटर में आई खराबी

Twitter Down: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर में खराबी आई है। भारत में कई सारे यूजर्स को डेस्कटॉप वर्जन पर ट्विटर चलाने में दिक्कत का सामना करना पड़ा है। एक वेवसाइट downdetector.in पर उपलब्ध डाटा के मुताबिक रविवार शाम 6:45 से 7 बजे के बीच में हजारों लोगों ने ट्विटर डाउन होने की रिपोर्ट दी है। 

कई दिनों से विवादों में है ट्विटर 
बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर बीते कई दिनों से लगातार चर्चाओं में बना हुआ है। इसकी वजह हैं कंपनी के नए मालिक एलन मस्क और उनके कई बड़े और कड़े फैसले। ट्विटर ने बीते महीने ब्लू टिक वेरिफिकेशन के लिए और पहले से वेरिफाइड खातों के लिए पेड सब्स्क्रिप्शन सेवा शुरू की है। इसको लेकर ज्यादातर यूजर्स ने एलन मस्क की आलोचना भी की है। हालांकि ट्विटर के नए मालिक मस्क का कहना है कि ट्विटर ब्लू का सब्स्क्रिप्शन लेने वाले यूजर्स को कई सारी विशेष सुविधाएं भी मिलेंगी। इसके अलावा ट्विटर का स्वामित्व हासिल करते ही एलन मस्क ने कंपनी के तत्कालीन सीईओ पराग अग्रवाल समेत हजारों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था।

फिर से ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन शुरू कर रहा है ट्विटर
बता दें कि ट्विटर एक बार फिर अपनी ‘ब्लू चेकमार्क’ सेवा शुरू करने की कोशिश कर रहा है। एक महीने पहले उसकी यह कोशिश नाकाम रही थी। सोशल मीडिया कंपनी ने शनिवार को कहा कि वह यूजर्स को सोमवार से ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन खरीदने देगी ताकि वे ब्लू वेरिफाइड अकाउंट और विशेष फीचर हासिल कर सकें। ब्लू चेकमार्क मूलत: ऐसी कंपनियों, हस्तियों, सरकारी संस्थाओं और पत्रकारों को दिया जाता है जो ट्विटर द्वारा वेरिफाइड होते हैं। 

एलन मस्क ने अक्टूबर में 44 अरब डॉलर में ट्विटर खरीदने के बाद प्रति माह आठ डॉलर के शुल्क पर किसी को भी ब्लू टिक देने की सेवा शुरू की थी, लेकिन कुछ फर्जी यूजर्स ने भी ब्लू टिक हासिल कर लिया था जिसके कारण टि्वटर ने इस सेवा को निलंबित कर दिया था। अब फिर से शुरू हो रही इस सेवा के लिए वेब उपयोगकर्ताओं को प्रति माह आठ डॉलर और आईफोन उपयोगकर्ताओं को प्रति माह 11 डॉलर का शुल्क देना होगा। ट्विटर ने कहा कि सब्सक्राइबर्स को कम विज्ञापन दिखेंगे, वे लंबी वीडियो पोस्ट कर पाएंगे और उनके ट्वीट्स को प्रमुखता से दिखाया जाएगा।

Latest Business News