A
Hindi News पैसा गैजेट व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम को एक साथ मैनेज हुआ आसान, जानिए कैसे?

व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम को एक साथ मैनेज हुआ आसान, जानिए कैसे?

मेटा अपने सोशल प्लेटफॉर्म में अहम बदलाव लाता रहता है, इन्हीं बदलावों के तहत मेटा ने अब एक बड़ा बदलाव लाया है। जहां यूजर्स अब फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम को एक साथ मैनेज कर सकेंगे, वहीं यह सब एक ही जगह से होगा, ऐसे में इस फीचर के बारे में आपका जानना बेहद जरूरी है।

Now handle Facebook, whatsapp, instagram all together - India TV Paisa Image Source : CANVA अब फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम को एक साथ करें मैनेज

सोशल मीडिया कंपनी मेटा अपने अहम बदलावों के लिये जानी जाती है, वहीं अब मेटा अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को इंटरलिंक करने की सुविधा प्रदान करने जा रही है। जहां से यूजर्स फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप को कनेक्ट करके एक जगह से ही मैनेज कर सकेंगे, वहीं इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की सेटिंग्स को यूजर्स को एक ही जगह बदलने का विकल्प भी मिलेगा। बता दें कि इस अपग्रेड को 20 जनवरी, 2023 से लागू कर दिया गया है, जोकि जल्द ही इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नजर आने लगेगा। 

मिलेगा बेहतर कंट्रोल

मेटा की इस नयी सुविधा से यूजर्स का वर्क- एक्सपीरियंस बेहतर हो जायेगा, वहीं इसे मेटा के इकोसिस्टम का महत्वपूर्ण बदलाव माना जा रहा है। दूसरी ओर जो यूजर्स कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं, इस फीचर के आने से उन्हें सेंट्रलाइज्ड स्पेस मिलेगा। वहीं यूजर्स यहां से पर्सनल जानकारी मैनेज करने के अलावा पासवर्ड्स, अकाउंट सुरक्षा और सेटिंग्स आदि को अच्छे से मैनेज कर पायेंगे। 

यूजर्स के लिये वैकल्पिक रूप में रहेगा ये फीचर

वहीं इस फीचर पर मेटा ने जानकारी देते हुये बताया है कि यह फीचर यूजर्स के लिये वैकल्पिक रूप में उपलब्ध होगा, यानि कि जो यूजर्स इस फीचर का उपयोग करना चाहते हैं वही अकाउंट्स सेंटर के साथ अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स को लिंक कर पायेंगे। इसके साथ ही जो यूजर्स अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को पहले की तरह रखना चाहते हैं, वह इन्हें पहले की तरह रख सकते हैं। 

इन सेटिंग्स को ऐसे कर सकेंगे कंट्रोल

वहीं मेटा ने जानकारी देते हुये कहा है कि इस फीचर के माध्यम से परमिशन, पासवर्ड एंड सिक्योरिटी, डिटेल्स, पर्सनल डिटेल्स आदि को एक साथ मैनेज किया जा सकेगा, इसके साथ ही अलग-अलग एप्स से जुड़ी पर्सनल सेटिंग्स को अकाउंट्स सेंटर का हिस्सा नहीं बनाया जा सकेगा।

Latest Business News