A
Hindi News पैसा गैजेट Whatsapp Latest Features: वॉट्सऐप ने नया केप्ट मैसेज फीचर किया पेश, जानते हैं क्या है इसके फायदे

Whatsapp Latest Features: वॉट्सऐप ने नया केप्ट मैसेज फीचर किया पेश, जानते हैं क्या है इसके फायदे

जल्द ही वॉट्सऐप यूजर्स के लिए डेवलपर्स एक नई सुविधा 'केप्ट मैसेज' को रोल आउट कर रहे हैं। WABetaInfo की एक नई रिपोर्ट के अनुसार, यदि आप कुछ मैसेज के गायब होने से बचाना चाहते हैं और ग्रुप चैट में सभी के लिए हमेशा के लिए विजिवल रखना चाहते हैं, तो केप्ट मैसेज फीचर काम आ सकता है।

Kept Message Feature - India TV Paisa Image Source : FREEPIK वॉट्सऐ ने पेश किया केप्ट मैसेज फीचर

Whatsapp kept message feature: वॉट्सऐप उन कुछ इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन में से एक है जो यूजर्स को बेस्ट अनुभव प्रदान करने के लिए लगातार अपनी सुविधाओं को अपडेट करता आ रहा है। अब जल्द ही यूजर्स के लिए डेवलपर्स एक नई सुविधा 'केप्ट मैसेज' को रोल आउट करने पर काम कर रहें हैं।

WABetaInfo की एक नई रिपोर्ट के अनुसार, यदि आप कुछ मैसेज को गायब होने से बचाना चाहते हैं और ग्रुप चैट में सभी के लिए हमेशा के लिए विजिवल रखना चाहते हैं, तो केप्ट मैसेज फीचर काम आ सकता है।

केप्ट मैसेज के जरिए एक्सपायर होने के बाद भी चैट में बना रहेगा मैसेज

अगर आप गायब होने वाला मैसेज रखते हैं, तो यह एक्सपायर होने के बाद भी चैट से गायब नहीं होगा। हालांकि, ग्रुप में हर कोई इन मैसेज को कंट्रोल करने में सक्षम होगा और इन्हें किसी के द्वारा किसी भी समय हटाया जा सकता है। यदि आप भविष्य में इन मैसेज की जांच करना चाहते हैं तो 'केप्ट मैसेज' सेक्शन आपके काम आ सकता है।

जब नया फीचर रोल आउट हो जाएगा, तो वॉट्सऐप गायब होने वाली चैट के लिए मैसेज को Starred के रूप में शो करने की क्षमता को डिसेबल कर देगा।

ऐसे ढूंढ सकते हैं केप्ट मैसेज-

डेवलपर्स ‘Starred Message’ सेक्शन को भी हटा देंगे। इसे खोजने के लिए, बस एक ग्रुप चैट खोलें और ग्रुप के नाम पर टैप करें। यहां आपको 'केप्ट मैसेज' नाम का एक सेक्शन मिलेगा, जिसके तहत सेव किए गए सभी मैसेज तब तक दिखाई देंगे, जब तक कि उन्हें किसी ने डिलीट नहीं कर दिया हो।

फिलहाल, केप्ट मैसेज सेक्शन केवल चुनिंदा बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है जो वॉट्सऐप बिजनेस (v2.23.4.10) के लेटेस्ट पर हैं, लेकिन मैसेजिंग प्लेटफॉर्म नए यूजर्स के लिए फीचर को रोल आउट कर रहा है, इसलिए इसमें कुछ समय लग सकता है। अपडेट करने के बाद ये फीचर दिखाई दे सकता है।

कुछ दिनों पहले, वॉट्सऐप ने सिग्नल दिया था कि वह एक ट्रांसक्रिप्शन फीचर पर काम कर रहा है जो लंबे ऑडियो मैसेज को टेक्स्ट में बदल सकता है, इसमें स्टेटस, प्राइवेट ऑडियंस और अन्य के लिए इमोजी रिएक्शन के लिए सपोर्ट जैसे कई नए फीचर ऐड किये गए हैं।

अन्य फीचर्स पर भी वॉट्सऐप काम कर रहा है-

वॉट्सऐप पर इन दिनों लगातार कई फीचर्स अपडेट हो रहे हैं और कई फीचर्स की टेस्टिंग जारी है। जल्द ही ये फीचर्स भी रोल आउट हो जाएंगे।
 

Latest Business News