A
Hindi News पैसा गैजेट Whatsapp Features: वॉट्सऐप जल्द ही ला रहा है ग्रुप चैट में कॉल शेड्यूल का फीचर, जानिए कैसे उठा सकते हैं लाभ

Whatsapp Features: वॉट्सऐप जल्द ही ला रहा है ग्रुप चैट में कॉल शेड्यूल का फीचर, जानिए कैसे उठा सकते हैं लाभ

इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन वर्तमान में एक नई सुविधा पर काम कर रहा है जो यूजर्स को उनके ग्रुप चैट में कॉल शेड्यूल करने की क्षमता प्रदान करता है। इस सुविधा के साथ, यूजर्स ग्रुप के अन्य सदस्यों के साथ कॉल शेड्यूल करने में सक्षम होंगे।

Whatsapp Features- India TV Paisa Image Source : CANVA वॉट्सऐप पर कॉल शेड्यूल फीचर के फायदेमंद

Whatsapp Features: वॉट्सऐप, सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन में से एक, आने वाले दिनों में कई दिलचस्प नए फीचर जारी करने की योजना बना रहा है। अब वॉट्सऐप एक नई सुविधा पर काम कर रहा है जो यूजर्स को अपने ग्रुप चैट में कॉल शेड्यूल करने की अनुमति देगा।

WABetaInfo के अनुसार, इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन वर्तमान में एक नई सुविधा पर काम कर रहा है जो यूजर्स को उनके ग्रुप चैट में कॉल शेड्यूल करने की क्षमता प्रदान करता है। इस सुविधा के साथ, यूजर्स ग्रुप के अन्य सदस्यों के साथ कॉल शेड्यूल करने में सक्षम होंगे। इससे ये फायदा होगा कि वो अधिक आसानी से अन्य लोगों से कॉल पर बातचीत कर पाएंगे।

ग्रुप चैट में कर सकेंगे कॉल शेड्यूल

हालांकि आपको बता दें कि ये तब उपयोगी होता है जब ग्रुप किसी कार्यक्रम का आयोजन कर रहा हो, ग्रुप मेंबर्स को डिटेल्स पर चर्चा करने के लिए कॉल शेड्यूल करने की अनुमति देकर और यह पुष्टि करता है कि सभी कॉल के समय उपलब्ध रहेंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि ग्रुप चैट के भीतर कॉल शेड्यूल करने की क्षमता पर फिलहाल काम चल रहा है और आने वाले समय में इसे लागू किया जाएगा।

अन्य फीचर में 100 मीडिया तक शेयर करने की सुविधा भी जारी हो रही है

  • वॉट्सऐप अब कुछ बीटा टेस्टर के लिए आपकी चैट में 100 मीडिया तक शेयर करने की क्षमता भी जारी कर रहा है। यह जांचने के लिए कि आपके वॉट्सऐप अकाउंट के लिए बढ़ी हुई मीडिया शेयर करने की सुविधा सक्षम है या नहीं, बस ऐप के भीतर मीडिया पिकर में 30 से अधिक मीडिया को सेलेक्ट करने का प्रयास करें। सुविधा उपलब्ध होने की स्थिति में, आप 100 मीडिया तक शेयर करने में सक्षम होंगे। अगर आप 100 मीडिया तक शेयर नहीं कर पा रहे हैं तो आपको कुछ समय इंतजार करना होगा।
  • यह सुविधा वास्तव में उपयोगी है क्योंकि यूजर्स अपने दोस्तों और परिवार के साथ फोटोज शेयर करना आसान कर सकते हैं। इसके अलावा, नई सीमा यूजर्स को बहुत सारी मीडिया फाइल भेजने की आवश्यकता होने पर एक ही फोटो या वीडियो को एक से अधिक बार सेलेक्ट से रोकने में मदद करती है।
  • इस बीच, पिछले हफ्ते, यह बताया गया कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एक नए फीचर पर काम कर रहा था, जिससे यूजर्स कॉलिंग शॉर्टकट बना सकेंगे। नई सुविधा के साथ, कॉन्टेक्ट की लिस्ट के भीतर कॉन्टेक्ट सेल को टैप करके कॉलिंग शॉर्टकट बनाना पॉसिबल है।

Latest Business News