A
Hindi News पैसा गैजेट Xsafe : Airtel ने रखा आपकी जिंदगी से जुड़े इस नए कारोबार में कदम, 40 शहरों में शुरू की सेवा

Xsafe : Airtel ने रखा आपकी जिंदगी से जुड़े इस नए कारोबार में कदम, 40 शहरों में शुरू की सेवा

Xsafe सर्विस ग्राहकों को कैमरे से टू वे कम्युनिकेशन सिस्टम के जरिये घर पर कहीं से भी बात करने की अनुमति देगा।

Airtel- India TV Paisa Image Source : PTI (FILE IMAGE) Airtel

Highlights

  • एयरटेल ने घर निगरानी कारोबार (सर्विलांस) के कारोबार में कदम रखा
  • दिल्ली, बेंगलुरू, चेन्नई और कोलकाता समेत 40 शहरों में अपनी सेवा शुरू की
  • कैमरे से टू वे कम्युनिकेशन सिस्टम के जरिये घर पर कहीं से भी बात करने की अनुमति देगा

Xsafe : देश की दिग्गज दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने घर निगरानी कारोबार (सर्विलांस) के कारोबार में कदम रखा है। कंपनी ने मुंबई, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली, बेंगलुरू, चेन्नई और कोलकाता समेत 40 शहरों में अपनी सेवा शुरू की है। देश में होम सर्विलांस का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है। लेकिन अभी तक इस कारोबार में चीनी कंपनियों का दबदबा है। ऐसे में माना जा रहा है कि भारतीय कंपनियां भी इस क्षेत्र में कब्जे की तैयारी में जुट गई हैं। 

कितने में मिलेगी सर्विस 

एयरटेल ने इसे किफायती कीमतों के साथ बाजार में उतारा है। सिंगल प्रोडक्ट और इंस्टॉलेशन के अलावा पहले कैमरे के लिए सालाना 999 रुपये और एक और कैमरा के लिए 699 रुपये प्रति वर्ष का शुल्क लेगी। 

घर का टेंशन फ्री सर्विलांस 

भारती एयरटेल होम्स के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) वीर इंदर नाथ ने एक बयान में कहा, ‘‘हम लगातार अपने ग्राहकों की बात सुनते हैं। कोविड-19 महामारी के बाद ग्राहकों ने घर से दूर रहते हुए अपने प्रियजनों की चिंता व्यक्त की है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘एक्ससेफ घर निगरानी का समाधान है, जो ग्राहकों को अपने प्रियजनों पर नजर रखने की सुविधा देता है। 

मिलेगा टू वे कम्युनिकेशन 

यह सर्विस ग्राहकों को कैमरे से टू वे कम्युनिकेशन सिस्टम के जरिये घर पर कहीं से भी बात करने की अनुमति देगा। कंपनी के अनुसार, क्लाउड पर सात दिन तक ‘स्टोरेज’ उपलब्ध रहेगी, जो यूजर्स को रिकॉर्ड वीडियो को किसी भी दूर स्थान से प्राप्त करने में मदद करेगी। 

Latest Business News