A
Hindi News पैसा गैजेट अब आप ट्विटर से कर सकते हैं कमाई, जानिए क्या है पैसे कमाने का एलन मस्क का नया फंडा

अब आप ट्विटर से कर सकते हैं कमाई, जानिए क्या है पैसे कमाने का एलन मस्क का नया फंडा

सोशल मीडिया एप विभिन्न तरह के बदलाव खुद में करते रहते हैं, वहीं अभी तक फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब के जरिये यूजर्स पैसे कमा सकते थे, लेकिन अब ट्विटर ने भी यह शुरुआत कर दी है। जहां ट्विटर में आये नए फीचर के जरिये यूजर बेहतर कमाई कर सकेंगे।

Now you earn money with twitter new feature- India TV Paisa Image Source : CANVA ट्विटर के इस खास फीचर से आप कमा सकेंगे पैसे, जानें कैसे करेगा काम

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अहम बदलावों के साथ गुजरते रहते हैं, वहीं अभी तक यूट्यूब, फेसबुक, इंस्टाग्राम के जरिये ही यूजर्स कमाई कर पाते थे लेकिन अब ट्विटर के जरिये भी यूजर्स कमाई कर सकेंगे। बता दें कि ट्विटर अब कंटेंट क्रिएटर्स के साथ विज्ञापनों से हुई कमाई शेयर करना शुरू कर देगा, वहीं इसके लिये यूजर का ब्लू वेरीफाइड अकाउंट होना जरूरी होगा। दूसरी ओर ट्विटर ने अपने इस खास फीचर को अभी सबके लिये उपलब्ध नहीं कराया है, जहां यह फिलहाल में पत्रकार, एक्सपर्ट्स, क्रिएटर आदि के लिये है, बाद में इसे सभी के लिये शुरू किया जा सकता है। 

ऐसे होगी कमाई

बता दें कि ट्विटर अपने इस नए फीचर के जरिये कंटेंट को बढ़ावा देगा, जहां लंबे वीडियो और अधिक रीच वाले कंटेंट पर ट्विटर एड को लगायेगा। वहीं इस एड से होने वाली कमाई को ट्विटर द्वारा यूजर्स के साथ भी शेयर किया जायेगा, वहीं ट्विटर ने इसके बाबत जानकारी नहीं सौंपी है कि रेवेन्यू का कितना हिस्सा यूजर्स के साथ शेयर किया जायेगा। 

ट्विटर ला रहा है ये अहम बदलाव

वहीं ट्विटर अब कंटेंट मॉडरेशन नियमों का बेहतरी से ध्यान रखेगा, जहां हाल में ही ट्विटर ने विज्ञापनदाताओं को अपने रेवेन्यू को प्रभावित करते हुये देखा है। जिसके बाबत ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने इसके लिए एक्टिविस्ट ग्रुप को विज्ञापनदाताओं के ऊपर दवाब डालने को दोषी ठहराया था। वहीं मस्क ने कहा है कि वह ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस की लागत कम करने और नए प्लान्स को पेश करने पर फोकस कर रहे हैं। इसके साथ ही लिगेसी ब्लू वेरीफाइड को कुछ महीनों में खत्म कर दिया जायेगा, क्योंकि कंपनी को यह डीपली करप्टेड लगा है। 

ऐसा होगा अब ट्विटर

बता दें कि ट्विटर कंपनी अब भुगतान शुरू करने के तरीकों पर काम कर रही है, जिसके लिए कंपनी ने रेगुलेटरी लाइसेंस के लिये आवेदन करना शुरू कर दिया है। वहीं ट्विटर अब अपने एप को एवरीथिंग एप बनाने को चला है, जहां ट्विटर रेवेन्यू की नई धाराएं बनाने पर काम कर रहा है। इसके साथ ही ट्विटर को एवरीथिंग एप बनाने के लिये मास्टर प्लान तैयार किया जा रहा है, जहां ट्विटर पीयर टू पीयर पेमेंट, ई कॉमर्स शॉपिंग की पेशकश भी आगे कर सकता है।

Latest Business News