A
Hindi News पैसा गैजेट Youtube Creators लाइसेंस प्राप्त संगीत के वीडियो से कर सकेंगे कमाई, जानिए क्या है नियम?

Youtube Creators लाइसेंस प्राप्त संगीत के वीडियो से कर सकेंगे कमाई, जानिए क्या है नियम?

Youtube Creators: यूट्यूब ने एक नए कार्यक्रम की घोषणा की है जो किएटर्स को 2023 में लाइसेंस प्राप्त संगीत के साथ अपने लंबे फॉर्मेट वाले वीडियो से पैसा कमाने की अनुमति देगी।

Youtube Creators - India TV Paisa Image Source : IANS Youtube Creators लाइसेंस प्राप्त संगीत से करेंगे कमाई

Youtube Creators: यूट्यूब ने एक नए कार्यक्रम की घोषणा की है जो किएटर्स को 2023 में लाइसेंस प्राप्त संगीत के साथ अपने लंबे फॉर्मेट वाले वीडियो से पैसा कमाने की अनुमति देगी। कंपनी ने 'क्रिएटर म्यूजिक' पेश किया है, जो यूट्यूब क्रिएटर्स को उनके लॉन्ग-फॉर्म वीडियो में उपयोग के लिए संगीत के लगातार बढ़ते कैटलॉग तक आसान पहुंच प्रदान करता है।

यूट्यूब के क्रिएटर प्रोडक्ट्स के उपाध्यक्ष अमजद हनीफ ने एक बयान में कहा, "क्रिएटर अब किफायती, उच्च-गुणवत्ता वाले संगीत लाइसेंस खरीद सकते हैं, जो उन्हें पूरी तरह से पैसा कमाने में मदद करेगा।" वे क्रिएटर जो पहले लाइसेंस नहीं खरीदना चाहते हैं, वे गाने का उपयोग करने और ट्रैक के कलाकार और संबंधित अधिकार धारकों के साथ राजस्व साझा करने में सक्षम होंगे।

क्या कहती है कंपनी?

कंपनी ने कहा कि यूट्यूब शॉर्ट्स पर रेवेन्यू शेयरिंग भी आ रही है। 2023 की शुरुआत से वर्तमान और भविष्य के यूट्यूब सहयोगी कार्यक्रम (वाईपीपी) के क्रिएटर शॉर्ट्स पर राजस्व साझा करने के पात्र होंगे।

कंपनी ने कहा, "शॉर्ट्स में, शॉर्ट्स फीड में वीडियो के बीच विज्ञापन चलते हैं। इसलिए हर महीने इन विज्ञापनों से होने वाली आय को एक साथ जोड़ा जाएगा और शॉर्ट्स के किएटर्स को पुरस्कृत करने और संगीत लाइसेंसिंग की लागत को कवर करने में मदद के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।"

क्रिएटर्स को आवंटित कुल राशि से वे कुल शॉर्ट दृश्यों के अपने हिस्से के आधार पर वितरित राजस्व का 45 प्रतिशत रखेंगे। दर्शक अपने पसंदीदा शॉर्ट्स के लिए अपनी प्रशंसा दिखा सकते हैं और किएटर खरीदे गए, हाइलाइट किए गए सुपर थैंक्स टिप्पणियों के माध्यम से अपने प्रशंसकों के साथ बातचीत कर सकते हैं।

दोनों बटन को मर्ज करेगा यूट्यूब

यूट्यूब में लाइक और डिसलाइक करने का दो ऑप्शन प्रत्येक वीडियो में दिखता है, जिसे अब मर्ज कर दिया जाएगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि शेयर, क्रिएट और डाउनलोड के लिए भी एक कॉमन बटन बनाने की कोशिश की जा रही है। यह नया डिजाइन एम्बिएंट मोड के साथ भी मेल खा सकता है जो एक वीडियो के निचले हिस्से को विवरण अनुभाग और सिस्टम स्टेटस बार में अधिक इमर्सिव अनुभव के लिए ब्लीड करने की अनुमति देता है। 

Latest Business News