A
Hindi News पैसा मेरा पैसा एक साल पहले खत्म हो जाएगा होम लोन, नहीं चुकानी पड़ेगी 12 EMI, एक्सिज बैंक की स्कीम

एक साल पहले खत्म हो जाएगा होम लोन, नहीं चुकानी पड़ेगी 12 EMI, एक्सिज बैंक की स्कीम

स्कीम के तहत बैंक हर चौथे साल में आपकी 4 EMI चुकाएगा और इस तरह से 20 साल के लिए लिया हुआ होम लोन 19 साल में खत्म हो जाएगा।

एक साल पहले खत्म हो जाएगा आपका होम लोन, एक्सिस बैंक की इस योजना में नहीं चुकानी पड़ेंगी 12 EMI- India TV Paisa एक साल पहले खत्म हो जाएगा आपका होम लोन, एक्सिस बैंक की इस योजना में नहीं चुकानी पड़ेंगी 12 EMI

मुंबई। अगर आप होम लोन लेने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए यह स्कीम फायदेमंद हो सकती है। देश में निजी क्षेत्र के बड़े बैंक एक्सिस बैंक ने होम लोन ग्राहकों के लिए शुभ आरंभ नाम से होम लोन स्कीम लॉन्च की है। इस स्कीम के तहत ग्राहकों को 12 EMI नहीं चुकानी पड़ेंगी। हालांकि स्कीम का फायदा 30 लाख रुपए तक के होम लोन पर ही मिलेगा। स्कीम के तहत होम लोन की अवधि कम से कम 20 साल के लिए होना जरूरी है।

स्कीम के तहत बैंक हर चौथे साल में आपकी 4 EMI चुकाएगा और इस तरह से 20 साल के लिए लिया हुआ लोन 19 साल में खत्म हो जाएगा। लोन का फायदा उन घरों पर भी मिलेगा, जो अभी अंडर कंस्ट्रक्शन हैं, इसके अलावा रिसेल और प्लॉट की खरीदारी के लिए भी इस स्कीम का फायदा उठाया जा सकता है।

इतना ही नहीं अगर आप खुद अपना घर बनाना चाहते हैं तो भी इस स्कीम का लाभ उठा सकते हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दिए जाने वाले होम लोन के तहत भी इस स्कीम का लाभ उठाया जा सकता है। इसके अलावा दूसरे बैंक के लोन को एक्सिस बैंक में ट्रांसफर करके भी इस स्कीम का फायदा लिया जा सकता है।

Latest Business News