A
Hindi News पैसा मेरा पैसा अब मोबाइल पर मिलेगी रियल एस्‍टेट की पूरी जानकारी, डिस्काउंट से लेकर फाइनल प्राइस तक का चलेगा पता

अब मोबाइल पर मिलेगी रियल एस्‍टेट की पूरी जानकारी, डिस्काउंट से लेकर फाइनल प्राइस तक का चलेगा पता

घर खरीदारों को रियल एस्‍टेट की ताजा जानकारी देने के लिए बुकिंगकर नाम की मोबाइल एप लॉन्‍च की गई है। यह एप खरीदारों की सहूलियत को ध्यान में रखकर बनाई गई है।

अब मोबाइल एप पर मिलेगी रियल एस्‍टेट की पूरी जानकारी, डिस्काउंट से लेकर फाइनल प्राइस तक का चलेगा पता- India TV Paisa अब मोबाइल एप पर मिलेगी रियल एस्‍टेट की पूरी जानकारी, डिस्काउंट से लेकर फाइनल प्राइस तक का चलेगा पता

नोएडा। दिल्‍ली-एनसीआर में घर खरीदारों को रियल एस्‍टेट की ताजा जानकारी और अपडेट्स देने के लिए बुकिंगकर नाम की मोबाइल एप लॉन्‍च की गई है। यह मोबाइल एप घर खरीददारों की जरूरत और सहूलियत को ध्यान में रखकर विकसित की गई है।

यह एप देश का सबसे पहला रियल एस्‍टेट प्राइसिंग पोर्टल है, जिसमें खरीददार को  मौजूदा रेट, डिस्काउंट,फ्लोर रेट और सरकारी टैक्स तथा अन्य सारी कीमतों को मिलाकर फाइनल कीमत की सूचना प्राप्‍त होगी।

इस एप द्वारा की मदद से खरीददार अपने बजट के अनुसार फ्लैट की कीमत को उस क्षेत्र के सभी प्रोजेक्टों में तुलना कर सकता है।  यह ना केवल घर खरीददारों के लिए उपयोगी है बल्कि इसके माध्यम से डेवलपर्स भी अपने नए प्रोजेक्ट और डिस्काउंट खरीदारों तक पहुंचा सकेंगे।

  • इसके साथ ही यह मार्केट में बढ़ती-घटती कीमतों के फेर बदल से भी ग्राहकों को अवगत कराता है।
  • इस एप की सारी जानकारी हर दिन अपडेट होती है, जिससे बिल्डर और खरीदार दोनों को सही जानकारी प्राप्त होगी।
  • इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से बिना किसी शुल्क के डाउनलोड किया जा सकता है।

इस एप के को-फाउंडर कौशल नागपाल का कहना है कि,

ज्यादातर जितने भी एप्स इस समय मार्केट में हैं वो प्रोजेक्‍ट्स की जानकारी देते हैं लेकिन सही कीमत के लिए, जो एक खरीदार को कीमत देनी पड़ती है, उसके लिए उसे सारे प्रोजेक्टों को घूमना और बिल्डर या उनके एग्जीक्यूटिव से मिलना पड़ता है। बुकिंगकर द्वारा हम खरीददारों को सही कीमत के साथ सरकारी टैक्स और रजिस्ट्री फी की भी जानकारी देते हैं।

  • इसके अलावा खरीदार अपने बजट के अनुसार प्रोजेक्ट, फ्लोर और बैंक की इएमआई की भी जानकारी इस एप की मदद से  प्राप्त कर सकता है।

Latest Business News