A
Hindi News पैसा मेरा पैसा ये हैं 10000 रुपए से सस्‍ते 5 RO प्‍यूरिफिकेशन सिस्‍टम

ये हैं 10000 रुपए से सस्‍ते 5 RO प्‍यूरिफिकेशन सिस्‍टम

If you are searching a good Ro purifiers and these are best options under 10000 Rupees prices

Summer Special: सेहतमंद रहने के लिए पीजिए शुद्ध पानी, ये हैं 10000 रुपए से सस्‍ते 5 RO प्‍यूरिफिकेशन सिस्‍टम- India TV Paisa Summer Special: सेहतमंद रहने के लिए पीजिए शुद्ध पानी, ये हैं 10000 रुपए से सस्‍ते 5 RO प्‍यूरिफिकेशन सिस्‍टम

नई दिल्‍ली। बढ़ते प्रदूषण के बीच अपने परिवार के लिए साफ और स्‍वच्‍छ पानी उपलब्‍ध करा पाना बड़ी चुनौती है। आज पेट, त्‍वचा और दूसरे वायरल इंफेक्‍शन के पीछे मुख्‍य कारण घरों में आने वाला गंदा एवं प्रदूषित पानी है। यही कारण है बहुत से शहरी घरों में बॉटल बंद पानी का प्रचलन बढ़ा है। लेकिन मध्‍यमवर्गीय परिवार के लिए यह बेहद खर्चीला है। वहीं गर्मी के दिनों में जब पानी की मांग ज्‍यादा होती है, तब बोतलबंद पानी की शुद्धता भी भगवान भरोसे रहती है। ऐसे में इसका आसान और स्‍थाई इलाज है आरओ सिस्‍टम। लेकिन बाजार में मौजूद दर्जनों RO सिस्‍टम और प्‍यूरीफायर के बीच अपने लिए सही प्रोडक्‍ट चुन पाना बड़ी चुनौती है। यही ध्‍यान में रखते हुए इंडिया टीवी पैसा की टीम आपके लिए लेकर आई है 10000 रुपए से सस्‍ते 5 आरओ सिस्‍टम जो आपकी जेब के साथ ही परिवार की भी सुरक्षा करेंगे।

टाटा स्‍वच्‍छ नोवा

अमेजन पर कीमत- 8,159 रुपए

टाटा स्‍वच्‍छ नोवा RO वॉटर प्योरिफाइयर है। यह 2000 टीडीएस तक प्योरिफाइ कर देता है। इसमें मेमब्रेन की सुरक्षा के लिए ऑटो फ्लश मेकेनिजम है। इस आरओ की क्षमता 4 लीटर है। कॉम्‍पेक्‍ट साइज होने के चलते किसी भी छोटी जगह फिट किया जा सकता है।

यूरेका फोर्ब्‍स एक्‍वाश्‍योर नैनो

वॉटर प्‍यूरिफिकेशन के क्षेत्र में यूरेका फोर्ब्‍स सबसे पुरानी कंपनियों में से एक है। यूरेकाफोर्ब्‍स का एक्‍वाश्‍योर नैनो RO नैनो भी कम बजट में एक बेहतरीन आरओ सिस्‍टम है। ईकॉमर्स वेबसाइट पर यह आरओ सिस्‍टम 8869 रुपए है। इसकी स्‍टोरेज कैपेसिटी 4 लीटर है। इसमें बिल्‍टइन स्‍टेबलाइजर की सुविधा दी गई है। यह आरओ 5 स्‍टेज रिवर्स ऑस्‍मोसिस तकनीक की मदद से पानी को साफ करता है। साथ ही बिजली बचत के लिए इसमें एनर्जी सेविंग मोड भी दिया गया है। यह प्रोडक्‍ट 1 साल की वारंटी के साथ आता है।

तस्वीरों में देखिए 10,000 रुपए से कम कीमत के आरओ

RO below 10,000 rs

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

लिवप्‍योर पेप प्रो प्‍लस प्‍लस

वॉटर प्‍यूरिफिकेशन के क्षेत्र में तेजी से बढ़ती कंपनी लिवप्‍योर ने हाल ही में पेप प्रो प्‍लस प्‍लस RO सिस्‍टम पेश किया है। यह आरओ, यूवी और यूएफ के साथ पानी का स्‍वाद बढ़ाने के लिए टेस्‍ट इंहांसनर दिए गए हैं। टैंक फुल होने की जानकारी के लिए इसमें इंडीकेटर दिए गए हैं। इसकी कीमत 9999 रुपए है।

कहां मिल रहे हैं सस्‍ते एसी, कूलर, टीवी, फ्रिज, जानने के लिए यहां क्लिक करें…

केंट एलीट आरओ

केंट की ओर से एलीट RO एक बेहतरीन प्रोडक्‍ट है। इसकी कीमत सिर्फ 7600 रुपए है। इसकी क्षमता 25 लीटर प्रति घंटे पानी साफ करने ही है। यह सिस्‍टम बेहद कम बिजली का इस्‍तेमाल करता है। जिसके चलते यह सस्‍ता होने के साथ ही काफी किफायती भी है।

कैल्‍विनेटर अयोनी

वॉटर प्‍यूरिफिकेशन के मामले में कैल्विनेटर का अयोनी RO भी जबर्दस्‍त है1 इसकी क्षमता 75 लीटर प्रति दिन पानी प्‍यूरीफाई करने की है। इसकी टैंक क्षमता 9 लीटर की है। ऑनलाइन वेबसाइट पर इसकी कीमत 8990 रुपए है। इसे बनाने में एबीएस प्‍लास्टिक का उपयोग किया गया है। जिसके चलते यह काफी मजबूत भी है।

Latest Business News