A
Hindi News पैसा मेरा पैसा सीनियर सिटीजन के लिए इस बैंक ने शुरू की ये नई सुविधा, 500 दिन की FD पर धमाकेदार ब्याज

सीनियर सिटीजन के लिए इस बैंक ने शुरू की ये नई सुविधा, 500 दिन की FD पर धमाकेदार ब्याज

यह स्कीम बैंक के ‘सीनियर सिटीजन कस्टमर्स’ के लिए तरजीही ब्याज दरों, प्राथमिकता वाली बैंकिंग सेवाओं और घर के दरवाजे पर बैंकिंग सुविधाओं जैसे फायदे उपलब्ध कराएगी।

बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए सावधि जमा पर आकर्षक ब्याज दरें प्रदान कर रहा है।- India TV Paisa Image Source : PTI बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए सावधि जमा पर आकर्षक ब्याज दरें प्रदान कर रहा है।

प्राइवेट सेक्टर के बंधन बैंक ने मंगलवार को सीनियर सिटीजन के लिए एक बेहद खास सुविधा इन्स्पायर की शुरुआत करने की घोषणा की। इस सुविधा के तहत 500 दिन की सावधि जमा पर सालाना 8.35 प्रतिशत ब्याज ऑफर किया जाएगा। भाषा की खबर के मुताबिक, बैंक ने बयान में कहा कि ‘इन्स्पायर’ हेल्थ केयर बेनिफिट के साथ एडवांस बैंकिंग एक्सपीरियंस भी मुहैया करेगा।

ये सुविधाएं भी मिलेंगी

खबर के मुताबिक, यह बैंक के ‘सीनियर सिटीजन कस्टमर्स’ के लिए तरजीही ब्याज दरों, प्राथमिकता वाली बैंकिंग सेवाओं और घर के दरवाजे पर बैंकिंग सुविधाओं जैसे मौजूदा बेनिफिट प्रदान करेगा। बंधन बैंक के शाखा बैंकिंग प्रमुख सुजॉय रॉय ने कहा कि हम हर उम्र में वित्तीय स्वतंत्रता के महत्व और जरूरत को समझते हैं। बंधन बैंक सीनियर सिटीजन के लिए सावधानीपूर्वक तैयार किए गए फायदे की यह पेशकश लेकर आया है। मौजूदा समय में बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए सावधि जमा पर आकर्षक ब्याज दरें प्रदान कर रहा है। टैक्स बचत सावधि जमा के मामले में, वरिष्ठ नागरिक 7.5% प्रति वर्ष ब्याज दर से लाभ उठा सकते हैं।

फोन बैंकिंग अधिकारी तक सीधी पहुंच सुविधा पर हो रहा विचार

बंधन बैंक ने कहा कि इन्स्पायर के तहत दवाओं, डायग्नोसिस सर्विस और चिकित्सा उपचारों की खरीद पर विशेष छूट जैसे जीवन देखभाल बेनिफिट भी मिलेगा। पार्टनर हेल्थ सर्विस प्रोवाइडर के जरिये डॉक्टर परामर्श, चिकित्सा जांच और डेंटल केयर पर भी छूट मिलती है। बैंक वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों के बैंकिंग अनुभव को आसान बनाने के लिए फोन बैंकिंग अधिकारी तक सीधी पहुंच जैसी अतिरिक्त सुविधाएं शामिल करने पर भी विचार कर रहा है।

सुजॉय रॉय ने कहा कि हम हर उम्र में वित्तीय स्वतंत्रता के महत्व और जरूरत को समझते हैं। मुझे यह अनाउंस करते हुए खुशी हो रही है कि बंधन बैंक यह व्यापक सुविधा लेकर आया है। यह सीनियर सिटीजन के लिए खासतौर पर डिज़ाइन किया गया है। हमें बैंक के संचालन के आठ सालों में वरिष्ठ ग्राहकों का विश्वास जीतने का सौभाग्य मिला है और यह कार्यक्रम उनके प्रति हमारे सम्मान का प्रतीक है।

Latest Business News