A
Hindi News पैसा मेरा पैसा FD: छोटी अवधि की एफडी पर ये बैंक दे रहे 8.50 प्रतिशत तक की ब्याज, देखें लिस्ट

FD: छोटी अवधि की एफडी पर ये बैंक दे रहे 8.50 प्रतिशत तक की ब्याज, देखें लिस्ट

Fixed Deposit: कई बैंकों की ओर से एक साल तक की एफडी पर काफी आकर्षक ब्याज दर ऑफर की जा रही है। आइए जानते हैं विस्तार से...

FD- India TV Paisa Image Source : FILE FD

एफडी निवेश का एक विकल्प है। इसमें पैसे डूबने का कोई खतरा नहीं होता है। साथ ही आप इसमें अपनी सुविधा के हिसाब से छोटी और लंबी अवधि के लिए निवेश कर सकते हैं। मौजूदा समय में ज्यादातर बैंकों द्वारा 7 दिन से लेकर 10 वर्षों तक की एफडी ऑफर की जा रही है। 

छोटी अवधि की एफडी 7 दिनों से लेकर 12 महीने की होती है। वहीं, लंबी अवधि की एफडी एक वर्ष से लेकर 10 वर्ष तक की होती है। आज हम इस आर्टिकल में छोटी अवधि की एफडी पर बैंक द्वारा दी जाने वाली ब्याज दरों के बारे में बताने जा रहे हैं।  

एक साल तक की एफडी पर ब्याज दर

 एचडीएफसी बैंक: बैंक द्वारा 7 दिनों से लेकर एक साल से कम की एफडी पर 3 प्रतिशत से लेकर 6 प्रतिशत तक की ब्याज दर ऑफर की जा रही है। 

एसबीआई: भारतीय स्टेट बैंक द्वारा समान्य नागरिकों को 7 दिन से लेकर एक साल से कम की एफडी पर 3 प्रतिशत से लेकर 5.75 प्रतिशत की ब्याज दी जा रही है। 

पीएनबी: पीएनबी द्वारा 7 दिन से लेकर एक वर्ष की एफडी पर समान्य नागरिकों को 3 प्रतिशत से लेकर 7 प्रतिशत तक की ब्याज दी जा रही है। 

केनरा बैंक: बैंक द्वारा 7 दिन से लेकर एक वर्ष की एफडी पर सामान्य नागरिकों को 4 प्रतिशत से लेकर 6.85 प्रतिशत की ब्याज ऑफर की जा रही है। 

जना स्मॉल फाइनेंस बैंक: इस स्मॉल फाइनेंस बैंक द्वारा सामान्य निवेशकों को एफडी पर 3 प्रतिशत से लेकर 8.50 प्रतिशत तक की ब्याज ऑफर की जा रही है। ये ब्याज 7 दिन से लेकर एक साल की एफडी के लिए है। 

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक: बैंक द्वारा निवेशकों को 7 दिन से लेकर एक साल की एफडी पर 4.50 प्रतिशत से लेकर 7.85 प्रतिशत की ब्याज दर ऑफर की जा रही है। 

यस बैंक: निजी बैंक द्वार  7 दिन से लेकर एक वर्ष की एफडी पर समान्य नागरिकों को 3.25 प्रतिशत से लेकर 7.25 प्रतिशत तक की ब्याज दी जा रही है। 

Latest Business News