A
Hindi News पैसा मेरा पैसा Credit Card से शॉपिंग पर मैक्सिमम रिवॉर्ड पाने का जानें सॉलिड तरीका, ये बेजोड़ टिप्स कराएंगे फायदा

Credit Card से शॉपिंग पर मैक्सिमम रिवॉर्ड पाने का जानें सॉलिड तरीका, ये बेजोड़ टिप्स कराएंगे फायदा

आज के समय में क्रेडिट कार्ड यूज करने वालों की संख्या रोज बढ़ रही है। अगर आप भी क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल खरीदारी, बुकिंग आदि में करते हैं तो क्या आप जानते हैं कि कैसे अधिकतम बचत कर सकते हैं। अगर नहीं तो हम आपको बता रहे हैं।

Credit Card - India TV Paisa Image Source : FILE क्रेडिट कार्ड

त्योहारी सीजन शुरू है। इस दौरान बाजारों में बंपर खरीदारी हो रही है। अधिकांश लोग ऑनलाइन और दुकानों से अपनी जरूरत के सामान खरीद रहे हैं। बहुत सारे लोग यह खरीदारी क्रेडिट कार्ड से कर रहे हैं। अगर आप भी क्रेडिट कार्ड से खरीदारी कर रहे हैं या करने की योजना बना रहे हैं तो क्या आपको बता है कि आप अपने शॉपिंग पर मैक्सिमम रिवॉर्ड प्वाइंट कैसे प्राप्त कर अच्छी-खासी बचत कर सकते हैं। हम आपको वो टिप्स बात रहे हैं, जिसको फॉलो कर आप क्रेडिट कार्ड से खरीदारी पर अधिकतम बचत कर पाएंगे। तो आइए जानते हैं वो टिप्स। 

सही क्रेडिट कार्ड का चयन करें 

जानकारों का कहना है कि क्रेडिट कार्ड से खरीदारी पर मैक्सिमम रिवॉर्ड पाने के लिए सबसे जरूरी है कि सही क्रेडिट कार्ड का चयन करना। ऐसे क्रेडिट कार्ड लें जो न केवल आपकी क्रेडिट लिमिट को बढ़ाए बल्कि खरीदारी और खर्चों पर मैक्सिमम बचत भी कराएं। 

अपना सभी खर्च क्रेडिट कार्ड से करें 

अगर आप चाहते हैं कि आपके क्रेडिट कार्ड रिवॉर्ड पॉइंट तेजी से बढ़े तो अपनी सभी खरीदारी को क्रेडिट कार्ड से करने की कोशिश करें। चाहे वह रोजमर्रा का खर्च हो जैसे किराने की खरीदारी या मासिक बिल। अपने सभी लेन-देन को एक ही कार्ड के माध्यम से करके, आप तेजी से रिवॉर्ड पॉइंट जमा कर सकेंगे।

रिवॉर्ड पॉइंट लैप्स न होने दें 

आपके रिवॉर्ड पॉइंट लैप्स हो सकते हैं। इसलिए, उन क्रेडिट कार्डों का चयन करें जो एक स्पेशल फीचर के साथ आते हैं, सिजमें अर्जित रिवॉर्ड पॉइंट पर कोई समाप्ति तिथि नहीं होती है। 

कैश बैक वाले कार्ड चुनें 

क्रेडिट कार्ड से मैक्सिमम बचत करने के लिए वैसे क्रेडिट कार्ड का चयन करें जो बुकिंग, खर्चे और खरीदारी पर कैश बैक ऑफर करता हो। कई बड़े बैंकों के कर्ड में यह सुविधा देखने को मिलती है। ये कार्ड ई-कॉमर्स कंपनियों से लेकर फ्लाइट टिकट की बुकिंग पर अक्सर कैश बैक ऑफर करते हैं। 

Latest Business News