A
Hindi News पैसा मेरा पैसा FD पर 9 फीसदी का शानदार ब्याज पाने का मौका, इतने दिन के लिए करना होगा निवेश

FD पर 9 फीसदी का शानदार ब्याज पाने का मौका, इतने दिन के लिए करना होगा निवेश

शिवालिक स्मॉल फाइनेंस बैंक 25 लाख रुपये से 2 करोड़ रुपये के लिए 18 महीने से 24 महीने से कम अवधि के लिए 8.15% की उच्चतम ब्याज दर प्रदान करता है।

फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) - India TV Paisa Image Source : INDIA TV फिक्स्ड डिपॉजिट (FD)

अगर आप फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) कराने की सोच रहें हैं तो आपके पास ब्याज से शानदार कमाई करने का मौका है। दरअसल, देश के कई बैंक आपको अब 8% से लेकर 9% की दर से ब्याज ऑफर कर रहे हैं। उन बैंकों में आप एफडी करा कर आसानी से मोटी कमाई कर सकते हैं। आइए, जानते हैं कि कौन-कौन बैंक एफडी पर सबसे अधिक ब्याज दे रहे हैं।

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक 1001 दिनों के एफडी पर 9 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है। यानी आप 2.7 साल के लिए निवेश कर यह ब्याज प्राप्त कर सकते है। वहीं, 501 दिन के निवेश पस 8.75 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। बैंक 181-201 दिनों की एफडी पर भी समान ब्याज ऑफर कर रहा है। आपको बता दें कि बैंक ने इस एफडी की दर पर एक क्लॉज भी लगाया है कि अगर आप एफडी कराते हैं और समयपूर्व निकासी करते हैं तो आपको 1 फीसदी की दर से पेनल्टी देना होगा।

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक 700 दिन के एफडी पर 8.25 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। बैंक की वेबसाइट के अनुसार, 7 दिन के भीतर एफडी कराने के पैसा निकालने पर 1 फीसदी की दर से जुर्माना नहीं देना होगा।

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक 1000 दिनों के एफडी पर 8.41 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। बैंक 36 महीने 1 दिन से 42 महीने की अवधि पर 8.25% और 750 दिनों की अवधि पर 8.11% की दर से ब्याज दे रहा है।

सूर्योदयल स्मॉल फाइनेंस बैंक

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक 999 दिनों की एफडी पर 8.51% और 1 वर्ष 6 महीने से 2 वर्ष की अवधि के एफडी पर 8.01% की दर से ब्याज दे रहा है।  सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक के अनुसार, समय से पहले निकासी के मामले में ब्याज की गणना पूर्ण तिमाहियों के लिए मूल राशि पर की जाती है और फिर शेष अवधि के लिएए ब्याज की गणना पूर्ण महीनों के लिए और आगे अधूरे महीने के लिए वास्तविक दिनों की संख्या पर की जाती है।

शिवालिक स्मॉल फाइनेंस बैंक

शिवालिक स्मॉल फाइनेंस बैंक 25 लाख रुपये से 2 करोड़ रुपये के लिए 18 महीने से 24 महीने से कम अवधि के लिए 8.15% की उच्चतम ब्याज दर प्रदान करता है। एसएफबी 18 महीने से लेकर 24 महीने से कम की अवधि पर 8% की दर से ब्याज की पेशकश करता है।

Latest Business News