A
Hindi News पंजाब धार्मिक यात्रा के दौरान 20 साल के साहिल की हुई थी हत्या, मामले में पांच लोग गिरफ्तार

धार्मिक यात्रा के दौरान 20 साल के साहिल की हुई थी हत्या, मामले में पांच लोग गिरफ्तार

पंजाब के होशियारपुर जिले में 20 साल के साहिल की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 5 जनवरी की रात को एक धार्मिक यात्रा के दौरान हमलावरों के एक समूह ने साहिल और उसके पिता पर हथियारों से हमला कर दिया था।

punjab police- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO पंजाब पुलिस ने 5 लोगों को किया गिरफ्तार

पंजाब के होशियारपुर जिले में 20 साल के युवक पर कुछ हमलावरों ने हमला कर दिया था जिसके बाद उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। इस हत्याकांड में कथित संलिप्तता के लिए पंजाब पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। होशियारपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र लांबा ने बताया कि पांच जनवरी की रात को एक धार्मिक यात्रा के दौरान हमलावरों के एक समूह ने साहिल और उसके पिता पर हथियारों से हमला कर दिया। इसके बाद इलाज के दौरान साहिल ने दम तोड़ दिया था।

इलाज के दौरान साहिल ने तोड़ा दम

पुलिस अधिकारी ने बताया कि धार्मिक यात्रा में हुए हमले के बाद दोनों घायलों को टांडा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था, जहां से साहिल को होशियारपुर के सरकारी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया और उसने अगले दिन इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि साहिल और उसके पिता को घायल करने के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए थे। अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान तलवंडी सल्लन गांव के रहने वाले जश्न और अभिषेक और मानपुर गांव के रहने वाले परमवीर सिंह, शिवचरणजीत सिंह और आशीष कौशल के रूप में हुई। पुलिस ने बताया कि आरोपियों के दो साथी अभी भी फरार हैं। शुरुआती पूछताछ में सामने आया कि आरोपियों की साहिल से दुश्मनी थी। 

होशियारपुर में ग्राम प्रधान की हुई थी हत्या

बता दें कि पिछले हफ्ते ही पंजाब के होशियारपुर जिले में मोटरसाइकिल सवार तीन लोगों ने एक ग्राम प्रधान की गोली मारकर हत्या कर दी थी। होशियारपुर के पुलिस अधीक्षक (जांच) सर्बजीत सिंह बहिया ने बताया था कि हमलावरों की पहचान कर ली गई है और उन्हें पकड़ने के लिए तलाश जारी है। पुलिस ने बताया कि ददियाना कलां गांव के बहुजन समाज पार्टी समर्थित सरपंच और बाबा साहेब अंबेडकर फोर्स के प्रदेश उपाध्यक्ष संदीप कुमार चीना (45) की बुल्लोवाल के पास दोसरका अड्डा में उनकी सीमेंट ब्लॉक और इंटरलॉकिंग टाइल्स फैक्टरी में हत्या कर दी गई। बहिया ने कहा कि चीना पर उस वक्त हमला हुआ जब वह अपने दोस्तों के साथ अपनी फैक्टरी के बाहर खड़े थे। उन्होंने बताया कि हमलावरों ने चार गोलियां चलाईं और एक चीना को लगी। बहिया ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि हत्या के पीछे का कारण पुरानी रंजिश हो सकती है। 

ये भी पढ़ें-