A
Hindi News पंजाब पंजाब: पीजीआई नेहरू अस्पताल में लगी भीषण आग, सिर्फ आधे घंटे में 415 मरीजों को सुरक्षित स्थान पर ले गए

पंजाब: पीजीआई नेहरू अस्पताल में लगी भीषण आग, सिर्फ आधे घंटे में 415 मरीजों को सुरक्षित स्थान पर ले गए

पीजीआई नेहरू हॉस्पिटल में आज तड़के सुबह आग लग गई, जिस कारण बिल्डिंग की पहली मंजिल को आग ने अपनी चपेट में ले लिया। इस हादसे में किसी भी मरीज की जान नहीं गई है। आग पर फायर ब्रिगेड ने काबू पा लिया है।

A fire broke out at PGI's Nehru Hospital- India TV Hindi Image Source : ANI पीजीआई नेहरू अस्पताल में लगी भीषण आग

चंडीगढ़ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां पीजीआई नेहरू अस्पताल में आज सुबह तड़के भीषण आग लग गई है। आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि कंप्यूटर रूम में रखे बैटरी की वजह से आग लगी है। ये आग इतनी भयानक थी, कि हॉस्पिटल की पहली मंजिल पूरी तरह आग की चपेट में आ गई। हालांकि गनीमत रही कि किसी भी मरीज या अन्य की जान नहीं गई। आग लगते ही कर्मियों ने सभी मरीजों को बाहर निकाल लिया। 

पहली मंजिल पर लगी आग

एएनआई न्यूज एजेंसी के मुताबिक, सिविल डिफेंस डिपार्टमेंट के संजीव कोहली ने बताया, "हमें सूचना मिली थी कि नेहरू बिल्डिंग की पहली मंजिल में आग लगी है जिसके बाद हमने सबसे पहले ICU को खाली कराया। सारी मंजिल साफ है। आग लगने का कारण अभी पता नहीं चला है। हमने सभी मरीजों को बचाया है। आग काबू में है।"

बैटरी में लगी आग

वहीं, पीजीआई के निदेशक डॉ. विवेक लाल ने बताया, "आग कम्प्यूटर रूम के UPS सिस्टम की बैटरी में लगी जो काफी तेज़ी से पहली मंजिल पर पूरी तरह फैल गई। अस्पताल प्रशासन ने आनन-फानन में तुरंत कार्रवाई करते हुए सभी मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। हादसे में एक भी मरीज की जान नहीं गई है। अस्पताल के सभी कर्मियों ने मिलकर आधे घंटे में करीब 415 मरीजों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है। सूचना मिलते ही चंडीगढ़ प्रशासन तुरंत हरकत में आया और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पा लिया गया। अब स्थिति नियंत्रण में है। हमने बहाली प्रक्रिया भी फिर से शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें:

फ्रिज का कंप्रेसर फटने से लगी आग, 6 लोगों की झुलसकर मौत, पढ़ें दर्दनाक हादसे की कहानी