Monday, May 06, 2024
Advertisement

फ्रिज का कंप्रेसर फटने से लगी आग, 6 लोगों की झुलसकर मौत, पढ़ें दर्दनाक हादसे की कहानी

जानकारी के मुताबिक, यशपाल घई का परिवार रविवार की रात मैच देख रहा था। इसी बीच उनके 7 महीने पुराने फ्रिज का कंप्रेशर फट गया। घर में तेज धमाके के साथ ही आग लग गई।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: October 09, 2023 23:48 IST
सांकेतिक फोटो। - India TV Hindi
Image Source : PTI सांकेतिक फोटो।

पंजाब के जालंधर से रविवार की रात एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है। जिले के अवतार नगर में एक घर में फ्रिज का कंप्रेसर फट गया। इस कंप्रेसर के फटने से आग लग गई जिसमें एक परिवार के 6 सदस्यों की झुलसकर जान चली गई। फायर ब्रिगेड के कर्मचारी देर रात तक आग पर काबू करने की कोशिश में लगे रहे तब जाकर परिवार को बाहर निकाला जा सका।

कैसे हुआ हादसा?

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, यशपाल घई का परिवार रविवार की रात मैच देख रहा था। इसी बीच उनके 7 महीने पुराने फ्रिज का कंप्रेसर फट गया। घर में तेज धमाके के साथ ही आग लग गई। आग की लपट और फ्रिज की गैस के कारण परिवार को बाहर निकलने का मौका भी नहीं मिला। फायर ब्रिगेड के आने के बाद लोगों को बाहर निकाला जा सका। 

6 लोगों की मौत
फायर ब्रिगेड ने यशपाल घई के परिवार को आग से बाहर निकालकर सिविल हॉस्पिटल भेजा। हालांकि, 6 में से तीन को यहां मृत घोषित कर दिया गया। इसके बाद 3 को निजी अस्पताल रेफर किया गया जहां इलाज के दौरान 2 की मौत हो गई। इसके कुछ ही देर बाद हादसे के शिकार परिवार के छठे सदस्य ने भी दम तोड़ दिया। 

मरने वालों में बच्चे भी
जालंधर में एक ही परिवार के 6 लोगों की झुलसने से हुई मौत में 6 बच्चे भी शामिल हैं। मृतकों के नाम यशपाल घई, बेटा इंद्रपाल घई, इंद्रपाल की पत्नी रुचि और इनके तीन बच्चे दीया, अक्षय और मंशा की मौत हो गई। वहीं, यशपाल घई की बुजुर्ग पत्नी जो हादसे के समय पड़ोसियों के घर पर थीं, उनकी जान बच गई। 

ये भी पढ़ें- 'कांग्रेस कहां है, उनमें चल रही अंदरूनी कलह', उम्मीदवारों के नाम की घोषणा होने पर सीएम शिवराज सिंह ने दिया बयान

ये भी पढ़ें- जब सांसद का बेटा बना डाकिया, घर-घर पहुंचाने गए पत्र तो ऐसा था लोगों का रिएक्शन; Photos
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement