A
Hindi News पंजाब कपूरथला में पुलिस और निहंगों के बीच झड़प, एक जवान की मौत, कई अस्पताल में भर्ती

कपूरथला में पुलिस और निहंगों के बीच झड़प, एक जवान की मौत, कई अस्पताल में भर्ती

अब तक मिली रिपोर्ट के मुताबिक, इस झड़प में 1 पुलिस अधिकारी की मौत भी हो गई है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे हैं और इलाके में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

कपूरथला में पुलिस और निहंगों के बीच झड़प। (सांकेतिक फोटो)- India TV Hindi Image Source : PTI कपूरथला में पुलिस और निहंगों के बीच झड़प। (सांकेतिक फोटो)

पंजाब के कपूरथला से पुलिस और निहंग सिखों के बीच में हिंसक झड़प की खबर निकलकर सामने आई है। निहंग सिखों और पुलिस अधिकारियों के बीच ये झड़प कपूरथला के गुरुद्वारा अकाल बंगा में हुई है। अब तक मिली रिपोर्ट के मुताबिक, इस झड़प में 1 पुलिस अधिकारी की मौत भी हो गई है। इसके अलावा कई पुलिसवाले घायल भी हुए हैं। 

क्या है पूरा मामला?

PTI के मुताबिकस पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिसकर्मी कुछ निहंगों के खिलाफ दर्ज एक मामले में उन्हें गिरफ्तार करने के लिए सुल्तानपुर लोधी पहुंचे थे। लिसकर्मी सड़क पर खड़े थे तभी निहंगों ने उन पर गोलियां चला दीं। अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी में एक कांस्टेबल की मौत हो गई जबकि दो अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए। इस घटना के बाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे हैं और इलाके में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

पुलिस कार्रवाई जारी

पुलिस ने मोहल्ला पंडोरी निवासी जगतार सिंह के बयानों के आधार पर इस मामले में धारा 307, 323, 324, 342, 427, 448, 511, 436, 148, 149, 379बी और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। इसके साथ ही पुलिस ने निहंग सिखों समेत 10 लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। मामले में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। 

ये भी पढ़ें- पंजाब पुलिस में हुए बड़े तबादले, 21 IPS अधिकारियों समेत कई पुलिसकर्मियों के हुए ट्रांसफर

ये भी पढ़ें- पंजाब में पराली जलाने के 512 नए मामले, कुल संख्या 36 हजार से ज्यादा हुई