Monday, April 29, 2024
Advertisement

पंजाब पुलिस में हुए बड़े तबादले, 21 IPS अधिकारियों समेत कई पुलिसकर्मियों के हुए ट्रांसफर

भगवंत मान की सरकार ने 21 आईपीएस अधिकारियों समेत पंजाब पुलिस के 10 अधिकारियों का तबादला कर दिया है। सरकार ने सात जिलों के एसएसपी समेत तीन पुलिस आयुक्तों को ट्रांसफर किया है।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: November 21, 2023 6:25 IST
पंजाब पुलिस में हुए बड़े तबादले- India TV Hindi
Image Source : FILE पंजाब पुलिस में हुए बड़े तबादले

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने अपने पुलिस सिस्टम में बड़े तबादले हुए हैं। भगवंत मान की सरकार ने सोमवार को भारतीय पुलिस सेवा के 21 अधिकारियों तथा राज्य पुलिस सेवा के दस अधिकारियों का तत्काल प्रभाव से तबादला कर दिया। सरकारी आदेश के अनुसार, सात जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों (एसएसपी) और तीन पुलिस आयुक्तों का तबादला किया गया है। 

पंजाब सरकार के आदेशानुसार, लुधियाना के पुलिस आयुक्त मनदीप सिंह सिद्धू को उपमहानिरीक्षक (डीआईजी), प्रशासन के रूप में तैनात किया गया है, जबकि कुलदीप सिंह को लुधियाना के पुलिस आयुक्त का प्रभार दिया गया है। आईपीएस अधिकारी गुप्रीत सिंह भुल्लर को नौनिहाल सिंह की जगह अमृतसर के पुलिस आयुक्त के रूप में तैनात किया गया है, जबकि स्वपन शर्मा जालंधर के नए पुलिस आयुक्त होंगे। विवेक शील सोनी को मोगा का एसएसपी नियुक्त किया गया है जबकि गुलनीत सिंह खुराना को रूपनगर के एसएसपी का कार्यभार सौंपा गया है। 

एचएस गिल को बनाया गया बठिंडा का नया एसएसपी

वहीं एचएस गिल को बठिंडा का नया एसएसपी तैनात किया गया है जबकि सुरेंद्र लांबा को होशियारपुर का एसएसपी नियुक्त किया गया है। सरताज सिंह चहल को संगरूर का एसएसपी नियुक्त किया गया है जबकि हरकमलप्रीत सिंह खख को मालेरकोटला के एसएसपी का कार्यभार सौंपा गया है। दिलजिंदर सिंह को एसएसपी पठानकोट नियुक्त किया गया है। वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी बी.चंद्रशेखर को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी), आधुनिकीकरण के पद पर तैनात किया गया है, जबकि पी के सिन्हा को एडीजीपी, एनआरआई, मोहाली के पद पर तैनात किया गया है। 

नीरजा वोरुवुरु को बनाया गया एडीजीपी साइबर अपराध

इसके साथ ही नीरजा वोरुवुरु को एडीजीपी, साइबर अपराध जबकि आर के जायसवाल को एडीजीपी, इंटेलिजेंस-1 के पद पर तैनात किया गया है। नीलाभ किशोर एडीजीपी, एसटीएफ का काम देखेंगे और शिवकुमार वर्मा को एडीजीपी, आंतरिक सुरक्षा के पद पर तैनात किया गया है। जसकरण सिंह को एडीजीपी, रूपनगर और एडीजीपी-इंटेलिजेंस-द्वितीय, एस बोपति को डीआइजी जालंधर रेंज नियुक्त किया गया है। जे एलनचेझियन को एआईजी, काउंटर इंटेलिजेंस के पद पर तैनात किया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement